CBSE कक्षा 12 की डेटशीट में बदलाव, स्कूल यहां देख सकते हैं बदलाव, स्कूल में भी हैं नयी तारीखें

नई दिल्ली: CBSE Date Sheet में बोर्ड ने कुछ अहम बदलाव किए हैं.  डेटशीट में बदलाव 12 की परीक्षा के लिए किए गए हैं. बोर्ड द्वारा जारी की गई डेटशीट को लेकर छात्रों ने शिकायत की थी. इसी शिकायत को ध्यान में रखते हुए यह अहम बदलाव किया गया है. अब फिजिकल एजुकेशन का पेपर 13 अप्रैल को होगा. पहले इस पेपर की परीक्षा 9 अप्रैल को होनी थी.

गौरतलब है कि सीबीएसई इस बार बोर्ड की परीक्षा होली के ठीक बाद से शुरू करने जा रहा है. बोर्ड की पहली परीक्षा 5 मार्च से शुरू होगी. 10वीं की बोर्ड परीक्षा 4 अप्रैल तक चलेगी जबकि 12वीं की परीक्षा 12 अप्रैल की जगह 13 अप्रेल को खत्म होगी. सीबीएसई की नई डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. छात्र वहां से इसे देख सकते हैं.

बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि प्रशासनिक कारणों से 12वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जा रहा है.इस एक विषय के अलावा अन्य विषयों के परीक्षा की तारीख पहले जारी की गई डेटशीट के मुताबिक ही होगी.

बोर्ड के अनुसार इस बार बोर्ड की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होगी. बोर्ड ने नई डेटशीट हर स्कूल को भी उपलब्ध कराई है. छात्र अपने स्कूल से भी नई डेटशीट ले या देख सकते हैं.

यहां से देखें डेटशीट- छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse. nic. in पर जाकर भी देख सकते हैं. गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही 10वीं और बारहवीं की परीक्षा के लिए डेटशीट जारी की थी.