मोदी को चोर कहने पर देशद्रोह का केस, ट्विटर पर पोस्ट किया था फोटो

कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड और पूर्व सांसद दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या के खिलाफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर थाने में देशद्रोह और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
स्पंदना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने का आरोप है.
लखनऊ निवासी वकील सैय्यद रिजवान अहमद की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज हुई है.
अपनी शिकायत में रिजवान अहमद ने कहा है कि दिव्या स्पंदना ने सोमवार (24 सितंबर) को पीएम मोदी का आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करते हुए उन्हें चोर कहा था.
बतौर रिजवान स्पंदना के इस ट्वीट से प्रधानमंत्री और भारत सरकार के प्रति देशवासियों में घृणा और अवमानना की भावना पैदा करने की कोशिश की गई है जो एक तरह से देशद्रोह है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद रिजवान अहमद ने उसकी कॉपी ट्विटर पर शेयर की है और लिखा है, “दिव्या स्पंदना के विरुद्ध धारा 124आ (राष्ट्रद्रोह) 67 आई टी एक्ट में मुकदमा दर्ज.
मैंने और ट्विटर साथियों ने कार्रवाई की क्योंकि आप देश के प्रधानमंत्री हैं न कि किसी दल के. आप सब को मुबारक!” पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच करने के लिए उसे साइबर सेल को सौंप दिया है.
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब दिव्या स्पंदना ने पीएम मोदी पर ट्विटर के जरिए हमला बोला हो.
पिछले मंगलवार को भी दिव्या स्पंदना ने पीएम का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए उनकी शिक्षा पर सवाल खड़े किए थे, तब लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया था.

सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में SC/ST आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ बुधवार को अपना फैसला सुना दिया. प्रमोशन में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि सरकारी नौकरयों के प्रमोशन में SC/ST को आरक्षण मिलेगा.
पिछले दिनों जब मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया कि फ्रांसीसी पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया कि डसॉ एविएशन ने केंद्र सरकार के कहने पर ही अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल डील में पार्टनर बनाया तब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बी पीएम मोदी को चोर कहा था.
एफआईआर दर्ज होने के बाद दिव्या स्पंदना ने सोशल मीडिया पर दो शब्दों “ओह..अच्छा” लिखकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.
कांग्रेस राफेल डील को लेकर बीजेपी पर हमलावर बनी हुई है.
सोमवार को पीएम को चोर कहने वाले फोटोयुक्त पोस्ट को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया.
इस ट्वीट को अबतक करीब 12000 लोग लाइक कर चुके हैं जबकि 3900 लोग इसे शेयर कर चुके हैं.