“#BREAKING : दुबई में मेहर तरार से शादी करेंगे शशि थरूर”

खबर ये आई कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर दुबई में फिर से शादी कर ली. खबर ट्वीटर से आई और इसे सुब्रमण्यम स्वामी जैसे लोगों ने फुर्ती से आगे बढ़ाया. ट्विटर पर एक न्यूज साइट जैसे दिखने वाले हैंडल से ये फर्जी खबर शेयर हुई और देखते ही देखते वायरल हो गई.

 

ब्रेकिंग न्यूज़ इस ट्वीट में लिखा था कि शशि थरूर दुबई में मेहर तरार से शादी करे जा रहे हैं. ये खबर वायरल भी इस कदर हुई कि खुद पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को सफाई देनी पड़ी. यही नहीं इस फर्जी खबर के फेर में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी भी आ गये.

 

@CNNNews18 नाम के हैंडल से शेयर से की गई इस ट्वीट में लिखा था, “ब्रेकिंग: शशि थरूर जल्द मेहर तरार के साथ दुबई में शादी करने वाले हैं- सूत्र.” इस फेक ट्वीट का जिक्र करते हुए तरार ने कहा, “सबसे मजेदार ये है कि लोगों ने इस पैरोडी अकाउंट जिसके 66 फॉलोअर्स हैं कि खबर पर प्रतिक्रिया भी देनी शुरू कर दी है, आश्चर्य होता है कि इन दिनों लोग बेसिक जांच किये बिना भी किन-किन चीजों पर यकीन करने लगे हैं.”

 

बता दें कि ये अकाउंट कुछ ही दिन पुराना है. इससे जब ये ट्वीट पब्लिश किया गया था तो इसमें मात्र 11 ट्वीट थे, जिसमें ये दूसरा था. मेहर तरार की टिप्पणी के बाद इस हैंडल ने अपना नाम बदलकर @CNNNews69 रख दिया. इसके साथ ही इस हैंडल ने अपने परिचय में लिखा, “पूरी तरह से पैरोडी, फेक, किसी न्यूज या सीएनएन न्यूज 18 के साथ इसका कोई लेना देना नहीं है.

 

मेहर तरार की सफाई के बाद लोगों ने भी उनके ट्वीट को रीट्वीट किया. मजेदार बात ये रही कि बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भी इस ट्वीट को रीट्वीट कर दिया और बाद में लिखा कि मालूम पड़ता है ये फर्जी अकाउंट है.”

 

बता दें कि शशि थरूर और मेहर तरार के बीच रिश्ते की खबरें कुछ साल पहले मीडिया में आई थीं. हालांकि शशि थरूर और मेहर तरार दोनों ने ही इन खबरों को महज अफवाह बताया था. कुछ दिन पहले एक टीवी शो में जब शशि थरूर से मेहर तरार को लेकर सवाल पूछा गया था कि तो उन्होंने इसे अफवाह बताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.