BJP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, महिला दरोगा को छेड़ा, हाथापाई भी, नड्डा के स्वागत के दौरान हुआ वाक्या

यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर बृहस्पतिवार सुबह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए जुटी भीड़ में महिला दरोगा से छेड़छाड़ और अभद्रता की गई. महिला दरोगा ने जब आरोपी का वीडियो बनाने का प्रयास किया तो उनका मोबाइल भी छीन लिया गया. पुलिस ने आरोपी युवक शोएब को हिरासत में लिया तो मौके पर जमा भाजपाइयों ने हंगामा कर दिया. इस दौरान पुलिस व भाजपाइयों में नोकझोंक भी हुई. हालांकि बाद में भाजपा नेताओं ने गलतफहमी में घटना होने व महिला दरोगा से आरोपी के माफी मांगने की जानकारी दी है.

वहीं, पुलिस ने छेड़छाड़, मारपीट आदि धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. अदालत में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया. वहीं, भाजपा नेताओं का कहना है कि आरोपी, पार्टी कार्यकर्ता है या नहीं, यह पता लगाया जा रहा है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बृहस्पतिवार को यमुना एक्सप्रेसवे से आगरा जा रहे थे. इसकी सूचना पर बड़ी संख्या में भाजपाई कार व अन्य वाहनों से यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर पहुंच गए. स्वागत के बाद नड्डा करीब साढ़े 11 बजे आगरा की ओर रवाना हो गए. इस दौरान जब भाजपाइयों की भीड़ अपने वाहनों की ओर जा रही थी, तभी एक महिला दरोगा ने एक युवक पर छेड़छाड़ व अभद्रता करने का आरोप लगाया.

महिला दरोगा ने बीटा-2 थाना पुलिस को बताया कि उन्होंने आरोपी का वीडियो बनाने का प्रयास किया तो भीड़ में उनका मोबाइल भी छीन लिया गया. पुलिस ने तुरंत आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. इस पर वहां मौजूद भाजपाई हंगामा करने लगे. भाजपाइयों की पुलिस से नोकझोंक व कहासुनी भी हुई. इस दौरान कुछ मीडिया कर्मियों से भी अभद्रता की गई. हालांकि पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर बीटा-2 थाने ले आई.

वहां आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं आरोपी के संबंध में ग्रेटर नोएडा मंडल अध्यक्ष महेश शर्मा का कहना है कि वह पार्टी कार्यकर्ता है या नहीं, उन्हें इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है. हालांकि मंडल अध्यक्ष ने यह जरूर स्वीकार किया कि आरोपी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही स्वागत कार्यक्रम में आया था.

भाजपाइयों और पुलिसकर्मियों में नोकझोंक के दौरान बीटा-2 थाने के एसओ ने आगाह करते हुए कहा कि, पूरा घटनाक्रम वीडियो में दर्ज हो रहा है. इस पर भड़के एक भाजपा नेता ने एसओ से कहा कि लगवा लो फांसी, तुम समाजवादी वाले लोग हो. इसके बाद कुछ कार्यकर्ता भाजपा नेता को समझाते हुए थोड़ा दूर ले गए.

इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा के ग्रेटर नोएडा मंडल अध्यक्ष महेश शर्मा का कहना है कि जब कार्यकर्ता अपने वाहनों की ओर लौट रहे थे शोएब ने अपना साथी समझकर महिला पुलिसकर्मी को यह कहते हुए हाथ लगा दिया कि चलो घर चलते हैं. उसने महिला पुलिसकर्मी से माफी भी मांग ली. पुलिस उसे थाने से छोड़ने की बात कहकर ले गई थी. इसके बाद पुलिस ने क्या किया, उन्हें जानकारी नहीं है. हमने पुलिस से कहा था कि यदि किसी वीडियो में युवक छेड़छाड़ करता दिख रहा है, तो उसे स्वयं जेल भिजवाएंगे.