हरियाणा में बीजेपी के सांसद की बगावत, हर सीट पर उतारेगा पार्टी के खिलाफ उम्मीदवार

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव आने से पहले हरियाणा के हालात तेज़ी से बदल रहे हैं. जानकारों का कहना है कि यही हाल रहा तो हरियाणा बीजेपी के हाथ से निकल सकता है. हाल ही में नॉकिंग न्यूज़ ने खबर दी थी कि वहां अमित शाह की बाइक रैली की शुरुआत के लिए हुई रैली मे शादी से भी कम लोग पहुंचे थे. लेकिन मुसीबत यहीं खत्म नहीं हो रही है. अब पार्टी में बगावत भी हो गई है. एक सांसद ने कहा है कि वो अलग पार्टी बनाएंगे और बीजेपी के खिलाफ सभी सीटों पर लड़ेंगे. ये बीजेपी सांसद हैं कुरुक्षेत्र के राजकुमार सैनी. सैनी ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाएंगे. सैनी जाट आरक्षण के खिलाफ हैं. बीजेपी जाटों को लुभाने के लिए आरक्षण की बत कर रही है.

सैनी ने कहा कि पार्टी बनाने का ये काम अगले चार महीनों के भीतर हो जाएगा. इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने ये भी कहा कि वो 2019 के लोकसभा चुनाव में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे. आपको बता दें कि राजकुमार सैनी काफी लंबे समय से जाटों के आरक्षण की मांग का विरोध करते आए हैं. सैनी द्वारा अलग पार्टी बनाने के ऐलान के बारे में जब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश बराला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को सारी जानकारी दे दी गई है.

आपको बता दें कि गुरुवार को जींद में आयोजित भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह की रैली में भी राजकुमार सैनी नहीं पहुंचे थे. इस बारे में उन्‍होंने मीडिया से कहा कि यह युवा हुंकार रैली सिद्धांतों को ताक पर रखकर आयोजित की गई. इसी कारण उन्‍होंने रैली से दूर रहना ही उचित समझा. भाजपा उनको रखे चाहे पार्टी से निकाले इसकी अब परवाह नहीं है. सांसद सैनी काफी समय से विद्रोही तेवर अपनाए हुए हैं और राज्‍य सरकार पर हमले भी करते रहे हैं. उनका केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह से भी टकराव होता रहा है.

Comments are closed.