दिल्ली की चार सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार घोषित, इंदौर में सिंधी वोटों पर नज़र

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में दिल्ली की चार सीटों, मध्य प्रदेश, पंजाब और उत्तर प्रदेश की एक-एक सीट पर उम्मीदवार की घोषणा की गई.

दिल्ली की बात करें तो बीजेपी ने चांदनी चौक सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को टिकट दिया है. वहीं उत्तर पूर्व से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को टिकट दिया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ. हर्षवर्धन चांदनी चौक से, मनोज तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली सीट से,  प्रवेश वर्मा पश्चिमी दिल्ली सीट से, रमेश बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली सीट से सांसद चुने गए थे.

दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं. तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. सभी सात सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे. 2014 के चुनाव में बीजेपी ने सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी. आप सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. वहीं कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवार नहीं घोषित किये हैं.

बीजेपी ने पंजाब की अमृतसर सीट से केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, मध्य प्रदेश के इंदौर सीट से शंकर लालवानी और उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से हरिनारायण राजभर को टिकट दिया है. कांग्रेस ने अमृतसर से गुरजीत औजला को टिकट दिया है.

इंदौर सीट को लेकर लंबे समय से बीजेपी में माथापच्ची हो रही थी. इस सीट से आठ बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. उसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी अपना नाम पीछे कर दिया. अब बीजेपी ने लालवानी को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने इंदौर सीट से पंकज संधवी को उतारा है.