क्रिकेट की इस वर्ल्डकप चैंपियन ने की सेम सैक्स शादी, इन्स्टाग्राम पर धमाल

वो क्रिकेट की वर्ल्ड स्टार है. टी20 वुमन्स वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की डेलिसा किमिंस और महिला बल्लेबाज लॉरा हैरिस ने रविवार को आपस में शादी करके सबको चौंका दिया. उन्होंने अपनी शादी की खबर इंस्टाग्राम पर शेयर की. किम्मिंस ने इंस्टाग्राम पर शादी की कई तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें उन्होंने उन लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस अवसर को उनके जीवन का सबसे अच्छा दिन बनाया.

किमिंस ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘हमारा पूरा परिवार और मित्र जिन्होंने इस दिन को हमारे साथ साझा किया है, हम उनके तहेदिल से शुक्रगुजार हैं.’ ऐसा नहीं है कि किमिंस और हैरिस महिला क्रिकेट में पहले Same Sex Couple हैं.

ये भी पढ़ें :  '12 मिनट के अंदर तबाह हो जाएगा इज़रायल'

उनसे पहले भी ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की कई महिला क्रिकेटर Same Sex मैरिज कर चुकी हैं. इसमें न्यूजीलैंड की ली ताहू और एमी सैटर्थवेट, दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निकर्क और मैरिजान कैप और ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट और जेस होलोयेक और जेस जोनासेन-सारा वर्न प्रमुख नाम हैं.

किमिंस ने अब तक 16 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है. इसमें उन्होंने कुल 79 रन बनाए हैं, जबकि 14 विकेट लिए हैं. वहीं, टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 41 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई जर्सी पहनी है. इसमें उन्होंने 162 रन बनाए हैं और 39 विकेट लिए हैं. किमिंस ऑस्ट्रेलिया की उस टीम का भी हिस्सा थीं, जिसने 2019 में महिलाओं की एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था.

ये भी पढ़ें :  अमेरिका को पहले से ही थी हवाई हमले की जानकारी !

किमिंस ने एशेज (महिला) सीरीज के दूसरे वनडे में पांच विकेट लिए थे. वह इस साल टी20 महिला विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थीं. ऑस्ट्रेलिया में हुए उस वर्ल्ड कप के फाइनल में मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 85 रनों से हराया था. किमिंस ने उस मैच में 17 रन देकर एक विकेट लिए थे. उस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में थी.