VIDEO: भावुक हुआ रिटायर्ड मेजर, कहा- छाती ठोंककर कहता हूं, मैंने दो बार की है सर्जिकल स्ट्राइक

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर चल रही राजनीति पर सेना के एक रिटायर्ड आर्मी अफसर का दर्द छलक उठा और उन्होंने कहा कि खुद वह दो बार सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा रहे हैं. दरअसल न्यूज24 टीवी चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल एजेबी जैनी ने कहा कि मैंने सर्जिकल स्ट्राइक की है दो बार, मैं नेशनल टीवी पर छाती ठोककर कहता हूं.

इसके बाद रिटायर्ड मेजर जनरल एजेबी जैनी ने बताया कि साल 1971 में कश्मीर के पूंछ सेक्टर में उन्होंने पाकिस्तान की सीमा में 7-8 किलोमीटर अंदर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

इसके बाद मेजर जनरल (रिटार्यड) एजेबी जैनी ने अपने मोबाइल फोन में उस ऑपरेशन के हीरो मेजर खान की तस्वीर अपने मोबाइल फोन में जूम करके दिखाई और बताया कि उन्हें वीर चक्र से सम्मानित भी किया गया था.

इस दौरान एजेबी जैनी काफी भावुक और गुस्से में दिखाई दिए और राजनेताओं के उन दावों के प्रति नाराजगी भी जाहिर की, जो कहते हैं कि मोदी सरकार से पहले सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई. इसके बाद सैन्य अधिकारी ने कहा कि बकवास बंद होनी चाहिए इस देश में. रिटायर्ड मेजर जनरल ने इसके बाद नागालैंड में भी म्यांमार सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का दावा किया.

बता दें कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा छाया हुआ है. भाजपा राष्ट्रवाद और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दों पर अपनी सरकार को श्रेय देने में जुटी है. वहीं कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार से पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक होती रही हैं और मोदी सरकार सैन्य कार्रवाई का राजनैतिक फायदा लेने की कोशिश कर रही है.

बीते दिनों एक चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस के इस दावे पर चुटकी ली और कहा कि कांग्रेस में ऐसे लोग हैं, जो वीडियो गेम खेलते रहते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझकर आनंद लेते होंगे.