बीजेपी नेता के घर से ग्रेनेड और गन का जखीरा, रासुका में केस

मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा चलाए जा रहे प्रदेशव्यापी अभियान के तहत बड़वानी जिला पुलिस ने सेंधवा कस्बे में दबिश देकर एक घर से बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद किए. बताया जा रहा है कि वह घर भाजपा नेता संजय यादव का है.

पुलिस मुख्यालय द्वारा दिए गए जानकारी के मुताबिक, बड़वानी पुलिस अधीक्षक यांगचयेन डोलकर भूटिया के दिशानिर्देश के तहत पुलिस दल ने शनिवार और रविवार को सेंधवा कस्बे में संजय यादव के घर छापेमारी कर 13 पिस्तौल, 17 देशी बम (हथगोले) और 116 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं.

पुलिस ने आरोपी संजय के खिलाफ शस्त्र कानून एवं विस्‍फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

इसके अलावा अवैध वसूली, लोगों को डराने, धमकाने व मारपीट की घटनाओं को अंजाम देने के मामले में आरोपी संजय यादव तथा एक अन्‍य आरोपी गोपाल जोशी के खिलाफ पुलिस राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल दोनों आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक बड़ी मात्रा में हथियार जब्त करने के मामले पर एसपी ने बताया, ‘पुलिस मामले की जांच कर रही है. केस दर्ज हुआ है. कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं, उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है. जल्द ही उद्देश्य भी पता कर लेंगे.’

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि सेंधवा कस्बे में यादव और गोपाल जोशी की दो गैंग सक्रिय हैं. ये गैंग अवैध वसूली, डराना-धमकाना, फिरौती, मारपीट व हत्या जैसे अपराधों को अंजाम देते हैं.

यादव के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 47 आपराधिक मामले दर्ज हैं और जोशी के खिलाफ 30 से अधिक केस दर्ज हैं. जोशी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है.

बीते शनिवार को यादव और दूसरे ग्रुप के बीच हुए पत्थरबाजी में तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. यादव और उसके छोटे भाई जीतू के अलावा उसकी मांग बसंती करीब दो साल पहले भाजपा में शामिल हो गई थीं.

आजतक के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस प्रशासान पूरे प्रदेश में विशेष मुहिम चला रही है. इसका उद्देश्य है, आपराधिक और असामाजिक तत्वों की धरपकड़, अवैध हथियार, मादक पदार्थ और अवैध धनराशि की जब्ती.

इसी मुहिम के तहत पुलिस निगरानीशुदा बदमाश संजय यादव के घर पर छापा मारा था, जहां हथियारों का जखीरा मिला.

संजय यादव भाजपा नेता हैं और उसकी मां बसंती यादव सेंधवा नगर पालिका की अध्यक्ष हैं. बसंती यादव को पिछले साल हुए नगर पालिका चुनाव में भाजपा ने टिकट दिया था. इसके बाद विपक्षी कांग्रेस सहित 6 प्रत्याशियों ने एक-एक करके मैदान छोड़ दिया था.

संजय यादव बड़वानी जिला कोर्ट में हुए बहुचर्चित गोलीकांड मामले में आरोपित हैं और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से मध्यप्रदेश में 25 मार्च तक बड़ी मात्रा में अवैध शराब और हथियार बरामद हो चुके हैं.

निर्वाचन आयोग के मुताबिक लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से 25 मार्च तक मध्यप्रदेश में कुल मिलाकर 7.60 करोड़ रुपये की अवैध शराब, नकदी और मादक पदार्थ समेत वाहन और हथियार जब्त किए जा चुके हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.