देश से 5000 करोड़ लेकर भागा एक और गुजराती व्यापारी, नाइजीरिया में तलाश

एक और गुजराती कारोबारी देश छोड़कर भाग गया है. विजय माल्या और नीरव मोदी के बाद देश का पैसा लेकर विदेश भागने वाला ये तीसरा बिजनेसमेन है. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी का मालिक नितिन संदेसरा करीब 5000 करोड़ रुपये लेकर नाइजीरिया भाग गया है.

संदेसरा पर 5000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला करने का आरोप है.

मीडिया की खबरों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी के मालिक नितिन संदेसरा पर 5,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले का आरोप है. इससे पहले जांच एजेंसियों के हवाले से यह खबर आयी थी कि नितिन दुबई में मौजूद है, लेकिन सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि नितिन संदेसरा नाइजीरिया भाग गया है.

जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन देशालय (ईडी) के अधिकारियों को नितिन संदेसरा के परिवार के माध्यम से यह पता चला कि वह नाइजीरिया चला गया है. हालांकि, जांच एजेंसियों की ओर से अभी तक नितिन संदेसरा के नाइजीरिया भागने संबंधी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

उधर नितिन संदेसरा की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के देशभर में कई कार्यालयों पर ईडी ने छापेमारी की थी. ईडी की ओर से संदेसरा के जिन कार्यालयों में छापेमारी की गयी थी, उनमें दिल्ली, मुंबई और गुजरात के कई शहरों के दफ्तर शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.