खतौली हादसे के बाद सरकार दिखाती रही झूठा एलर्ट, औरैया में हो गया एक और रेल हादसा

नई दिल्ली : खतौली में रेल हादसे के बाद सरकार दिखावे के एक्शन में लगी रही लेकिन रेल्वे सेफ्टी पर कोई काम हुआ ही नहीं है . सबूत है एक और हादसा. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में कैफियत एक्सप्रेस मंगलवार देर रात पटरी से उतर गई है. ट्रेन के करीब 10 डिब्बे पटरी से उतरे है. दुर्घटना का स्तर और नुकसान का अभी ठीक-ठीक जानकारी अभी प्राप्त नहीं हो पाई है. इस दर्घटना में जान माल का नुकसान को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है. सामने आ रही जानकारी के अनुसार करीब 50 लोग इस दुर्घटना में घायल हो सकते हैं.

इस हफ्ते में ये दूसरी रेल दुर्घटना है. इससे पहले शनिवार 19 अगस्त को उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर में  भी रेल दुर्घटना हुई थी. उस दुर्घटना में करीब दो दर्जन लोगों की मौत हो गई थी साथ ही 100 के करीब लोग घायल हुए थे. अभी उस दुर्घटना को लेकरअभी मामला ठंडा भी नहीं हुआ था एक और हादसा सामने आ गया है.

उत्कल ट्रेन हादसे में रेलवे की जबरदस्त लापरवाही सामने आई थी.  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिस जगह यह हादसा हुआ वहां पटरी की मरम्मत का काम चल रहा था. इसके बाद भी वहां कोई चेतावनी बोर्ड या काशन नहीं दिया गया था.

ऐसे में 100 से अधिक किमी की रफ्तार से जा रही उत्कल एक्सप्रेस वहां दुर्घटनाग्रस्त हो गई.  हादसे के बाद ट्रेन की एस 2 बोगी रेलवी पटरी के पास के एक घर में घुस गई थी. इससे घर के एक बुजुर्ग घायल हो गए. इस घर के मालिक जगत सिंह ने कहा कि यह हादसा नहीं हत्या है. उनके नौकर ने डेढ़ महीने पहले ही पटरी क्रैक होने की सूचना दे दी थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई जो बाद में हादसे का कारण बनी.