नतीजों से पहले अमित शाह ने शुरू की जोड़-तोड़ की तैयारी, एक्जिट पोल पर भरोसा नहीं ?

बीजेपी अध्यक्ष अमितशाह ने चुनाव नतीजे आने से पहले ही तालमेंल के खेल की तैयारियां शुरू कर दी है. एक्जिट पोल के नतीजे भले ही बीजेपी सपोर्टर्स को उत्साह से भर रहे हों लेकिन पार्टी इतनी आश्वस्त नहीं है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए अपने घर पर मंगलवार को डिनर का आयोजन करने वाले हैं. इसमें एनडीए के सभी नेता शामिल होंगे. इसके अलावा कुछ ऐसे लोगों को भी बुलाया जाएगा जो बीजेपी के संभावित सहयोगी हो सकते हैं.

विपक्ष की सक्रियता को देखते हुए भाजपा ने भी एनडीए का कुनबा बढ़ाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है कि इसकी बानगी एनडीए की बैठक में शामिल मेहमानों की लिस्ट में देखने को मिल सकता है. जाहिर बात है इस डिनर से संकेत मिलेगा कि कौन बीजेपी का दामन थाम सकता है. खबर है कि इसमें कुछ चौंकाने वाले चेहरे भी होंगे.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि एनडीए में उन दलों को शामिल करने की कोशिशें चल रही हैं जो अब तक न एनडीए में हैं और ना ही यूपीए में शामिल हैं.

बताया जा रहा कि रविवार को अमित शाह ने रविवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात की. दोनों नेताओं के बीच यह बातचीत करीब 20 मिनट चली. दैनिक भास्कर समाचार पत्र के अनुसार अमित शाह ने पटनायक को पिछली कड़वाहट भुलाकर एनडीए में शामिल होने का प्रस्ताव भी दिया. हालांकि, नवीन पटनायक ने इस बारे में अभी कोई जवाब नहीं दिया है.