एम्स में भयंकर आग, कल रात को ही जेटली से मिलकर लौटे थे अमित शाह

AIIMS Delhi fire: aiims fire news: दिल्ली के एम्स अस्पताल की पहली और दूसरी मंजिल पर शनिवार शाम आग लग लग गई.  आग लगने से एम्स में अफरा-तफरी मच गई. घटना शाम करीब पांच बजे की है. आग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के करीब लगी है. आग लगने की वजह से इमरजेंसी लैब, वार्ड एबी-1, सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी एरिया और ऑर्थो ऑपरेशन थियेटर को बंद कर दिया गया है.

इसी अस्पताल में पूर्व वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी के मुकाबले के नेता रहे अरुण जेटली का भी इलाज चल रहा है. कल रात ही ग्रहमंत्री अमित शाह उनसे मिलने गए थे. खबरों के मुताबिक जेटली सुरक्षित हैं.

दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने में जुटी हुईं हैं. बताया जा रहा है कि आग शार्ट-सर्किट की वजह से लगी है.  दिल्ली के भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इमरजेंसी वार्ड के पास शनिवार दोपहर अचानक आग (AIIMS Delhi fire) लग गई.

आग पहली मंजिल पर लगी थी जो अब दूसरी मंजिल तक पहुंच चुकी है. वहीं आग पर पर काबू पाने के लिए दमकल की 34 गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं. सुरक्षा के लिहाज से आनन-फानन में बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है. सभी डॉक्टरों और स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी लगातार आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है जिस बिल्डिंग में ये आग लगी है वहां एडमिनिस्ट्रेशन का काम होता था. यही वजह है कि आग लगने की जानकारी होते ही इसे तुरंत खाली करवा लिया गया.

बता दें इस समय देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली भी स्वास्थ्य खराब होने की वजह से एम्स में भर्ती हैं. उन्हें देखने के लिए तमाम बड़े नेताओं का आना जाना लगा हुआ है. शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे उन्हें देखने यहां पहुंचे थे.