बिसहड़ा में फिर तनाव, अखलाक की हत्या के आरोपी की जेल में मौत, मारपीट का आरोप

नयी दिल्ली : दादरी के बिसहड़ा में फिर तनाव फैल गया है. अखलाक की हत्या के आरोपी रवि की मंगलवार को यहां के एक अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं. इस मौत के बाद पूरा गांव गुस्से में है. गांववालों का कहना है कि रवि को जेल में अक्सर मारापीटा जाता था. उसे 100 से ज्यादा दंड बैठकें लगाने के लिए मजबूर किया जाता था. इसकी जांच होनी चाहिए. कुछ दिन पहले उसका अन्य कैदियों से झगड़ा हो गया था जिसके बाद जेल प्रशासन ने उसकी पिटाई की गई थी. वहीं दूसरी ओर, अस्पताल की ओर से जानकारी दी गई कि 22 वर्षीय रवि के गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया था जिससे रवि की मौत हुई है.

एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉ जे सी पासी ने बताया ‘‘ रवि  को मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे यहां बहुत बुरी अवस्था में लाया गया था. उसके गुर्दे काम नहीं कर रहे थे, ब्लड शुगर का स्तर अत्यधिक था. शाम सात बजे उसकी मौत हो गई.’ उन्होंने बताया कि रवि के गुर्दे और श्वांस तंत्र काम नहीं कर रहे थे. रवि गौतम बुद्ध नगर जिले में जेल में बंद था. ‘ यह आशंका भी है कि रवि को डेंगू था. बहरहाल अस्पताल के अधिकारी कहते हैं ‘‘चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार है.’

आपको बता दें कि दादरी के बिसहडा गांव में 51 वर्षीय मोहम्मद अखलाक को पिछले साल भीड ने पीट-पीट कर कथित तौर पर मार डाला था जिसके बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव हो गया था. भीड को संदेह था कि अखलाक गौमांस का सेवन करता है. इसी मामले में रवि को गिरफ्तार किया गया था और वह जेल में बंद था.