कल वाघा बॉर्डर के रास्ते आएगा अभिनंदन ? मोदी को इमरान ने कॉल किया

पाकिस्तान कल (शुक्रवार) को IAF Wing Commander Abhinandan को  रिहा कर देगा . इसका ऐलान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद के संयुक्त सत्र में किया.

शुक्रवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते अभिनंदन को पाकिस्तान वापस भारत भेज सकता है. या हो सकता है कि कश्मीर में एलओसी पार से भी उन्हें इस तरफ भेजा जा सकता है. इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि पाकिस्तान अभिनंदन को कैसे वापस लौटाएगा?

ये भी पढ़ें :  अब मंत्रालयों में बॉस बनेंगे "अडानी-अंबानी" के लोग! बनाना रिपब्लिक की दिशा में एक और कदम

भारत-पाकिस्तान के बीच हालिया तनाव को लेकर इमरान खान ने दावा किया कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करने की कोशिश की.

गुरुवार को पाकिस्तानी संसद के जॉइंट सेशन में पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि वे भारत से बातचीत के लिए तैयार हैं. वे नहीं चाहते कि दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़े.

 जॉइंट सेशन में अपने बयान के दौरान पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कहा कि उन्होंने बुधवार की शाम पीएम मोदी को कॉल करने की कोशिश की, लेकिन बातचीत नहीं हो सकी.  इमरान खान ने कहा कि शांति के लिए वे पायलट को छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें :  पत्रकार ने कहा आंखें खोलने का वक्त, ये पोस्ट आपकी सोच बदल देगी

इससे पहले गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत-पाकिस्तान को लेकर पहली बार बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जल्द ही भारत-पाकिस्तान को लेकर अच्छी खबर आने वाली है. हम बातचीत कर रहे हैं. ट्रंप के इस बयान के कुछ घंटे बाद ही इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में इस बात का ऐलान कर दिया कि वे विंग कमांडर पायलट अभिनंदन को छोड़ेंगे.

ये भी पढ़ें :  बीस विधायकों की सदस्यता रद्द होने पर ये था आप का बयान, जनता से सीधे की बात

बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की. बम गिराए. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाब दिया था. मिग 21 उड़ा रहे अभिनंदन ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान एफ16 मार गिराया था.

इस दौरान उनका विमान एलओसी पार चला गया और वहां पाकिस्तानी सेना ने उनके विमान पर हमला कर दिया. इसके बाद उनका विमान क्रैश हो गया और अभिनंदन को पीओके के स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. साथ ही, मारपीट भी की. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया.

Leave a Reply