आप की सूची में कई उम्मीदवारों के टिकट कटे, इन कांग्रेसियों को टिकट

AAP ASSEMBLY CANDIDATE NAMES- आम आदमी पार्टी के सत्तर उम्मीदवारों के नाम की सूची आज जारी कर दी गई. सूची में कई नाम कांग्रेस के है. कई तो ऐसे है जिन्होंने टिकट की घोषणा से एक दिन पहले ही पारटी जॉइन की है. कई सांसदों को भी टिकट मिले हैं. विवादों में रहने वाले ज्यादातर विधायकों को टिकट कटे हैं. कमांडो सुरेन्दर से लेकर कोन्डली के मनोज कुमार और राजू धिंगान तक सबके टिकट कटे हैं. पंकज पुष्कर का भी टिकट कट गया है. अल्का लांबा की सीट पर कांग्रेस के प्रहलाद सिंह साहनी को टिकट दिया गया है. अल्का ने साहनी को हराया था. मटिया महल के शएब इकबाल को भी केजरीवाल ने टिकट दिया है.

इन्हें पुराने विधायकों को टिकट काटकर जगह मिली है. बदरपुर से रामसिंह नेता जी, गांधी नगर से नवीन दीपू चौधरी, बवाना से जयभगवान, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लो, और द्वारका से विनय मिश्रा ऐसे उम्मीदवार हैं जो एकदिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए. विनय मिश्रा भी कांग्रेस के महाबल मिश्रा के बेटे हैं.

पार्टी ने अपने 15 विधायकों के टिकट काटे हैं. मौजूदा विधायक की टिकट काटकर जिन्हें टिकट मिला, तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया गया है. बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को उम्मीदवार बनाया गया है.  मुंडका से सुखबीर दलाल का टिकट काटकर धर्मपाल लाकड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है. पटेल नगर से हजारीलाल चौहान का टिकट काटकर राजकुमार आनंद को उम्मीदवार बनाया गया.

पार्टी ने हरी नगर से जगदीप सिंह का टिकट काटकर राजकुमारी ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया है.  द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर विनय मिश्रा को टिकट दिया गया.  दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र का टिकट काटकर वीरेंद्र सिंह कादियान को टिकट दिया गया.

राजेंद्र नगर से विजेंद्र घर का टिकट काटकर राघव चड्ढा को उम्मीदवार बनाया गया.  कालकाजी से अवतार सिंह का टिकट काटकर आतिशी को उम्मीदवार बनाया गया है.. बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा का टिकट काटकर राम सिंह नेताजी को टिकट दिया गया. है कल नारायण दत्त शर्मा ने अपना टिकट काटने के खिलाफ मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था

त्रिलोकपुरी से राजू धिंगान का टिकट कट गया है रोहित कुमार मैहरोलिया नये उम्मीदवार होंगे. कोंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को टिकट दिया गया. सीलमपुर से हाजी इशराक का टिकट काटकर अब्दुल रहमान को उम्मीदवार बनाया गया है.

गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह का टिकट काटकर चौधरी सुरेंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया गया. मटिया महल से आसिम अहमद खान की जगह शोएब इकबाल को टिकट दिया गया. शोएब भी कांग्रेस पार्टी से आए हैं.

जिन महिला उम्मीदवारों को टिकट मिले हैं उनमें ..

राखी बिड़लान प्रत्याशी मंगोलपुरी

बंदना कुमारी प्रत्याशी शालीमार बाग

आतिशी प्रत्याशी कालकाजी

प्रमिला टोकस प्रत्याशी आर के पुरम

राजौरी गार्डन प्रत्याशी धनवंती चंदेला

हरिनगर प्रत्याशी राजकुमारी ढिल्लो

भावना गौर प्रत्याशी पालम

सरिता सिंह प्रत्याशी रोहतास नगर

नीचे पूरे सत्तर उम्मीदवारों की सूची दी गई है.