दिल्ली में आग से एक साथ 6 महीने का प्रदूषण, 20 किलोमीटर दूर से दिखा धुआं

नई दिल्लीि: दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेन्शन में रबर के एक गोदाम में आग लग गई है. अग्निशमन सेवा के निदेशक (डाइरेक्टकर ऑफ फायर सर्विसेज) ने एनडीटीवी को बताया है कि ये हाईयेस्ट कैटिगेरी की आग है. फायर‍ ब्रिगेड की 30 गाड़ि‍यां मौके पर पहुंची हैं.

ड़कें संकरी होने के कारण गाड़ि‍यों को पंहुचने में समय लग गया. गौरतलब है कि ये इलाका सेलेक्ट सिटी मॉल के नज़दीक का इलाका है. आग की वजह से उठे काले धुंए को दूर से ही देखा जा सकता है.

बताया जा रहा है कि आग पहले एक ट्रक में लगी जो फैलकर पास ही के रबर गोदाम में जा लगी. घटनास्थहल दिल्लीी के सबसे बड़े मॉल में से एक सेलेक्सज सिटी के पास ही है. काले धुएं के गुबार को बहुत दूर से देखा जा सकता है. यहां तक कि वहां से 5 किलोमीटर दूर नेहरू प्लेिस से भी इसे देखा जा सकता है.

अग्निशम विभाग ने कहा कि आग के गोदाम से नजदीकी इलाकों में फैलने खतरा है. आग ने गोदाम के पास वाली इमारत को अपनी चपेट में ले भी लिया है लेकिन कहा जा रहा है कि वह इमारत खाली पड़ी थी.

टिप्पणियां गोदाम के आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है और इलाके को अलग-थलग कर दिया गया है. गोदाम के बेहद पास ही संत निरंकारी पब्लिक स्कूमल है लेकिन अच्छीण बात यह रही कि आग लगने के समय वह खाली था.