सचिन पायलट दिल्ली में 24 विधायक होटल में , गहलौत टेंशन में

कांड आज का नहीं है शुक्रवार से ही सचिन पायलट दिल्ली में है और बीजेपी नेताओं के साथ संपर्क में हैं. उधर पायलट के दिल्ली आने के अगले दिन से ही हरियाणा के मानेसर में राजस्थान के 24 विधायक एक बड़े होटल में पहुंच गए हैं. तरीका वही पुराना है. जैसे मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तमाम विधायक पहले हरियाणा के गुड़गांव और फिर कर्नाटक में जाकर एक रिसोर्ट में ठहरे थे.

रोचक है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यंग ब्रिगेड के अहम सदस्य रहे पायलट और सिंधिया दोनों आपस में बहुत अच्छे दोस्त हैं. तमाम चर्चाओं के बीच एक चर्चा यह भी है कि पायलट बीजेपी के संपर्क में हैं. इतना ही नहीं सिंधिया की भूमिका पायलट को बीजेपी के साथ लाने में अहम बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें :  जल्द ही कबाड़ हो जाएंगी ये कारें, भारत से बिस्तर समेटने वाली हैं ये कंपनियां

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की ओर से जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो राजस्थान के कई विधायकों के फोन स्विच ऑफ मिले. पता चला है कि कांग्रेस महासचिव एवं राज्य के प्रभारी अविनाश पांडे भी शनिवार को जयपुर पहुंचे.

तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच सीएम अशोक गहलोत ने देर रात अपने मंत्रियों की एक बैठक बुलाई जिसमें पायलट और उनके तमाम समर्थक मंत्री शामिल नहीं हुए. पायलट के कहा जा रहा है कि दिल्ली में होने के चलते वह उस बैठक में शामिल नहीं हो पाए. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष होने के बावजूद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर पार्टी द्वारा उन्हें सीएम ने बनाए जाने पर पहले से ही नाराजगी चल रही है.