आकाश अंबानी की श्लोका से ये लव मैरिज है या अरेंज ?

मुंबई : मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी का रिश्ता तय हो गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक डायमंड व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका अंबानीज की बहू बनेंगी. आकाश इंडिया के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स में शुमार हैं. वे रिलायंस जियो को हेड कर रहे हैं. इस रिश्ते के एलान के साथ ही ये सवाल भी चर्चा में है कि ये लव मैरिज है या अरेंज मेरिज ?

पहले बताते हैं कि मुकेश अंबानी के होने वाले समधी रसेल मेहता कौन हैं.

रसेल मेहता रोजी ब्ल्यू डायमंड्स के मालिक हैं और Orra ब्रांड नेम के साथ डायमंड रिटेल करते हैं. इनकी वाइफ मोना मेहता हाउसवाइफ हैं. इनकी दो बेटियां और एक बेटा है. बड़ी बेटी न्यूयॉर्क और बेटा हांगकांग में सेटल है.

लव मैरिज के कयासों के पीछे है ये वजह

श्लोका की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई. आकाश उनके स्कूलमेट रहे. इसके बाद न्यू जर्सी की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी में ग्रैजुएशन किया.  श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स डिग्री कंप्लीट की है. आकाश अंबानी की फ्यूचर वाइफ और रसेल मेहता की छोटी बेटी श्लोका रोजी ब्ल्यू डायमंड्स में डायरेक्टर हैं.

बिजनेसलेडी होने के साथ ही श्लोका एक सोशल वर्कर भी हैं. इन्होंने साल 2015 में कनेक्ट फॉर नाम से NGO स्टार्ट किया था, जो कि जरूरतमंदों को शिक्षा, भोजन और आशियाने मुहैया कराता है.

बहन-जीजा ( दिया और आयुष जाटिया)

श्लोका की बड़ी बहन दिया जाटिया न्यूयॉर्क के मैनहैटन में रहती हैं. दिया के हसबैंड आयुष जाटिया मुंबई से ही हैं. इन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन किया है.

भाई-भाभी (विराज और निशा मेहता)

विराज अपनी वाइफ निशा मेहता के साथ हांगकांग में सेटल है. श्लोका की भाभी निशा ने कार्डिफ यूनिवर्सिटी से अकाउंटिंग एंड मैनेजमेंट में ग्रैजुएशन किया है.