अमेरिका में मर सकते हैं 22 लाख लोग, ब्रिटेन के 5 लाख लोगों पर खतरा

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है. कोरोना से बचाने के लिए सरकारें हरसंभव प्रयास कर रही हैं. इस बीच एक ब्रिटिश शोध रिपोर्ट के बाद अमेरिका और ब्रिटेन की सरकारें सकते में आ गई हैं. इस शोध में कहा गया है कि आने वाले समय में कोरोना से अमेरिका में 22 लाख और ब्रिटेन में 5 लाख लोगों की मौत हो सकती है. यह अध्येयन इंपीरियल कॉलेज लंदन में प्रफेसर नील फर्गुसन ने इटली कोरोना के आंकड़ों के आधार पर किया है.

ये भी पढ़ें :  करुणानिधि का निधन, 94 साल के नेता ने ली लंबी बीमारी के बाद अंतिम सांस

फर्गुसन की टीम ने कहा कि अगर इस बीमारी को रोकने के गंभीर प्रयास नहीं किए गए तो ब्रिटेन में 5 लाख और अमेरिका में 22 लाख लोगों की मौत हो सकती है. अध्योयन में कहा गया है कि सरकार के पहले के कोरोना के प्लाहन से भी करीब 250,000 लोगों की मौत हो सकती है. इसके अलावा स्वांस्य् भ  सेवाओं पर भी भार बहुत बढ़ जाएगा.

ये भी पढ़ें :  कर्नाटक पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश, कल शाम चार बजे फ्लोर टेस्ट

इस शोध के सामने आने के बाद ब्रिटिश सरकार ने बहुत कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. साथ ही कहा है कि नए सुझावों को भी सरकार के एक्शशन प्लारन में शामिल किया जाएगा. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 6,319 मामले सामने आए हैं और 107 लोगों की मौत हो गई है. उधर, ब्रिटेन में कोरोना के 1,950 मामले प्रकाश में आए हैं और 71 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें :  मोदी अंबानी का बिचौलिया, भ्रष्ट पीएम, देशद्रोह में जेल भेजो-राहुल