2024 की राह नहीं होगी मोदी के लिए आसान!

भारतीय राजनीति में हिंदुत्व के मुद्दे के बारे में अब तक बीजेपी और आरएसएस का नाम अधिकारिक रूप से लिया जाता रहा है, लेकिन एक नई राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी एकम सनातन भारत दल उभर रही है जो इन मुद्दों को लेकर गढ़ को तोड़ने का प्रयास कर रही है। एकम सनातन भारत दल की उत्तर प्रदेश यूनिट ने गुरुवार को लखनऊ के प्रेस क्लब में अपनी पहली प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस प्रेस वार्ता में पार्टी के संयोजक और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य विंग कमांडर पुष्कल द्विवेदी, मीडिया प्रभारी सुश्री शारदा शुक्ला और मध्यांचल जोन के प्रभारी गौरव जी ने मीडिया के प्रश्नों के उत्तर दिए।

श्री पुष्कल ने कहा कि आजकी दिनचर्या में भाजपा हिंदुत्व के मार्ग से हट चुकी है और मुस्लिम तुष्टिकरण के चरम बिंदु पर पहुंच कर सिर्फ सनातन संस्कृति का नुकसान कर रही है। आजकी केंद्रीय सरकार हर क्षेत.सेना को कमजोर किया जा रहा है और एक षड्यंत्र के तहत रोहिंग्या बांग्लादेशी मुख्य राजमार्गों, रेलमार्गों पर बसाए जा रहे हैं। जहां एक ओर मोदीजी पसमांदा मुस्लिम तृप्तिकरण की मुहिम चालू किए हैं वहीं दूसरी ओर भोली हिंदू जनता इन्हें हिंदुत्व का रक्षक समझने की भूल कर रही है। उन्होंने बताया कि देश की राजनीति जब जब सनातन के मूल्यों से दूर हुई है तब तब देश की अस्मिता और संप्रभुता खतरे में आई है।

एकम सनातन भारत दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अंकुर शर्मा जी ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़कर हिंदू दमनकारी रोशनी एक्ट को कोर्ट से निरस्त करवाया और साथ ही हिंदुओं के लिए जम्मू कश्मीर में अल्पसंख्यक दर्जा प्राप्त करने का केस भी जीता लेकिन दोनों ही केस में बीजेपी की केंद्र सरकार ने मुसलमानों के हितों को अधिक महत्वपूर्ण समझते हुए कोर्ट के आदेश को भी नजरंदाज कर दिया और हिंदुओं को उनकी जमीन और उनके अधिकार वापस नहीं किये। दल के राष्ट्रीय महासचिव संदीप देव हैं। देव जी एक वरिष्ठ पत्रकार हैं।

Leave a Reply