बलात्कारी राम रहीम को जेल पहुंचाने वाले जज को Z+ कैटेगरी सुरक्षा, जानिए अब कैसा होगा घेरा


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

चंडीगढ़ : बाबा गुरमीत राम रहीम को 20 साल के लिए जेल पहुंचाने वाले  सीबीआई जज को जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है. ऐसा इसलिए किया गया है कि कोई डेरा समर्थक उन्हें नुकसान न पहुंचा सके. इसके साथ ही जज की सुरक्षा में लगाए जाने वाले पुलिस कर्मियों का भी रिकॉर्ड छाना जा रहा है कि कहीं वो कभी डेरा सच्चा सौदा के साथ तो संबद्ध नहीं रहे.

यह हाई सिक्‍युरिटी श्रेणी की सुरक्षा है. जेड प्लस में 36 बेहतरीन जवान सुरक्षा देते हैं. इन्‍हें मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग मिली होती है. ये बिना हथियार के भी दुश्मन से लड़ सकते हैं. अत्याधुनिक एमपी-5 बंदूकों और कम्‍युनिकेशन के साधनों से भी लैस होते हैं. सुरक्षा काफिले में जैमर, रोड ओपनिंग गाड़‍ियां इनको दी जाती है.

इसके अलावा उन दो साध्वियों को भी कड़ी सुरक्षा दी गई है, जिन्होंने गुरमीत द्वारा यौनशोषण की बात कही थी.

खट्टर के निवास की सुरक्षा कड़ी

इस बीच डेरा प्रमुख को सजा के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निवास और हरियाणा सचिवालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इन दोनों स्थानों को अर्धसैनिक बलों के हवाले कर दिया गया है. सभी मार्गों पर नाकेबंदी कर दी गई है, ताकि कोई सीएम निवास पर पहुंच न सकें.

पंजाब में भी सुरक्षा कड़ी

पंजाब में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पंजाब के चार जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है. इनमें बरनाला, मानसा, बठिंडा व पटियाला शामिल हैं. पटियाला के सिर्फ समाना व पातड़ां में ही कर्फ्यू है. हरियाणा में सिरसा के अलावा अन्य सभी जगहों से कर्फ्यू हटा दिया गया है.

साहू के बेटे ने सजा पर जताया संतोष

दिवंगत पत्रकार छत्रपति साहू के बेटे अंशुल छत्रपति ने गुरमीत राम रहीम को मिली सजा पर संतोष जताया. उन्होंने कहा कि इतने साल पर पीड़ित को न्याय मिला. उनकी पिता की हत्या का आरोप भी गुरमीत पर है. उन्हें उम्मीद है कि इस मामले में भी गुरमीत दोषी करार दिया जाएगा.