हमास-इजरायल के बीच अभी भी खुनी जंग जारी, अब तक इतने लोगो ने गवाई अपनी जान

हमास और इजरायल के बीच कश्मकश जारी है। मंगलवार (10 अक्टूबर) को इस कश्मकश का चौथा दिन था, क्योंकि शनिवार (7 अक्टूबर) को हमास के लड़ाकों ने दक्षिणी इजरायल में हमला किया था और विभिन्न माध्यमों के माध्यम से घुसपैठ की थी। इसके बाद इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी थी। सोमवार (9 अक्टूबर) को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि अभी हमास पर कार्रवाई केवल शुरू हुई है।

मंगलवार (10 अक्टूबर) को हमास ने इजरायल के अश्कलोन शहर पर रॉकेट हमला किया। हालांकि, खबरों में इस हमले के नुकसान का कोई अपडेट नहीं आया था। उसी समय, गाज़ा पट्टी में इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमान हमास के ठिकानों को लक्ष्य बनाकर बम बरसाए जा रहे हैं। दोनों पक्षों से देखा गया है कि इस संघर्ष में स्थानीय नागरिकों को भी घायल हो रहा है।

गाज़ा में रहने वाली एक भारतीय महिला, लुबना नजीर शब्बू ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को अपने पास घट रही भयावह घटना की आखों से देखी बताई है। उसने भारतीय अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस कश्मकश में अब तक दोनों पक्षों से मिलाकर 1600 से अधिक लोग मारे गए हैं और 4000 हजार से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और भारत में नियुक्त इजराइली दूत टैमी बेन-हैम के बयान आए हैं। किसने क्या कहा और घटनाक्रम में ताजा अपडेट क्या है, आइए जानते हैं।

हमास ने स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे इजरायली लोगों को अश्कलोन शहर को छोड़ने की चेतावनी दी। पांच बजे के तुरंत बाद शहर में रॉकेट हमले की आवाज सुनी गई

Leave a Reply