इतनी जबरदस्त बाइक इतना कम दाम !!! अब शुरू होगा डिजाइन घमासान

नई दिल्ली: इस सुपर बाइक से भी ज्यादा सुपर दिखने वाली इस बाइक की कीमत देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इतने कम दाम में इतने सुपर लुक.  जापान की ऑटोमेकर सुजुकी ने अपनी नयी क्रूजर बाइक इंट्रूडर 150 को भारतीय बाजार में मंगलवार को लांच कर दिया. नयी दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 98,340 रुपये रखी गयी है. भारत में यह बाइक खासतौर पर बजाज अवेंजर 150 को टक्कर देगी.

इस मोटरसाइकिल की डिजाइन जापानी ब्रांड की फ्लैगशिप बाइक Suzuki Intruder 1800 से ली गयी है. सुज़ुकी इंट्रूडर-150 शानदार डिजाइन के अलावा, दमदार 154.9 सीसी के सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस है.

सुजुकी इंट्रूडर 150 का इंजन 14.6 बीएचपी का पावर और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. इंट्रूडर 150 का इंजन  5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पावरट्रेन से लैस है. कंपनी का दावा है कि यह क्रूजर बाइक 44 किलोमीटर प्रति लीटर का टॉप माइलेज देगी.

सुज़ुकी इंट्रूडर-150में बड़े हेडलैंप और बकेट-स्टाइल सीट है. पीछे बैठने वाले को छोटी सीट से संतोष करना पड़ेगा. 11 लीटर फ्यूल टैंक वाली इस बाइक में 17 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स दिये गये हैं.

ब्लैक और ग्रे कलर ऑप्शंस में पेश की गयी सुज़ुकी इंट्रूडर-150 में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है.

इस बाइक के अगले और पिछले, दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक है. इस बाइक के अगले हिस्से में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे मोनो शॉक सस्पेंशन है.

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (एसएमआईपीएल) के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिता ने बाइक लांच के मौके पर कहा कि भारत उनके लिए महत्वपूर्ण बाजार है, जहां वह हर साल कम से दो नये उत्पाद उतारेगी. इसी प्रतिबद्धता के तहत क्रूजर सेग्मेंट में इंट्रूडर को यहां पेश किया गया है.

उन्होंने कहा कि इंट्रूडर में एबीएस व एसईपी इंजन जैसे अनेक आधुनिक व नये फीचर शामिल हैं. एसएमआईपीएल के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव राजशेखरन ने कहा भारत में क्रूजर खंड बीते कुछ साल में तेजी से बढ़ रहा है.

कंपनी ने वित्त वर्ष 2016 17 में 3,50,000 इकाई बेचीं. सुजुकी टूव्हीलर्स मौजूदा वित्त वर्ष में 5,00,000 इकाई का बिक्री लक्ष्य लेकर चल रही है.