अशोक गहलोत ने मंत्री पद से किया राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त,मणिपुर मामले पर दिया था बयान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है। राजेंद्र गुढ़ा ने शुक्रवार, 21 जुलाई, विधानसभा में अपनी सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार के मामलों की तुलना राजस्थान से करते हुए कहा कि राजस्थान में भी महिलाओं के साथ बहुत अत्याचार हो रहा है।

सरकार को मणिपुर के बजाय राजस्थान में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों पर ध्यान देना चाहिए। दूसरे राज्यों के बजाय खुद के गिरेबान में झांकना चाहिए। गुढ़ा के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल को पत्र भेजकर राजेंद्र गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त करने की अनुशंसा की। राज्यपाल ने गहलोत की अनुशंसा को स्वीकार कर लिया गया और गुढ़ा को मंत्री मंडल से बर्खास्त कर दिया गया।

राजेंद्र गुढ़ा, जो पूर्व मंत्री थे, ने विधानसभा में एक भाषण दिया जिसमें उन्होंने सरकार के नागरिकों के प्रति ध्यान को लेकर गंभीरता जताई थी। उन्होंने कहा कि मणिपुर में हुए महिला अत्याचार के मामले को लेकर लोगों में आँखें खुलीं हैं, लेकिन राजस्थान में भी ऐसे मामले घट रहे हैं जिन्हें हम नजरअंदाज नहीं कर सकते। उन्होंने सरकार को सतर्क रहने की अपील की और महिलाओं की सुरक्षा के लिए और सख्ती से काम करने की मांग की।

Leave a Reply