सिंधिया को 18 साल में कांग्रेस ने जो दिया क्या वो कहीं और मिलेगा, ऐसे हर बार नवाजे गए सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़ तो दी है लेकिन क्या ज्योतिरादित्य को कांग्रेस ने जो इज्जत दी है वो उन्हें बीजेपी में कभी मिल सकेगी.  कम से कम कांग्रेस में सिंधिया को मिले सम्मान के इतिहास से तो ऐसा ही लगता है. सिर्फ 18 साल के करियर में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें सौगातों से लाद दिया. कांग्रेस का कहना है कि पार्टी में उन्हें सब कुछ दिया गया, बावजूद इसके सिंधिया ने पाला बदल लिया.

कांग्रेस ने उपेक्षा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि उसने सिंधिया को जो दिया वो कोई नहीं दे सकता था. बुधवार सुबह मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से सिंधिया से जुड़ा एक ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में बताया गया कि सिंधिया को राजनीतिक तौर पर कांग्रेस में क्या-क्या दिया गया.

कांग्रेस ने 18 साल में सिंधिया को क्या दिया?

17 साल सांसद बनाया

2 बार केंद्रीय मंत्री बनाया

मुख्य सचेतक बनाया

राष्ट्रीय महासचिव बनाया

यूपी का प्रभारी बनाया

कार्यसमिति सदस्य बनाया

चुनाव अभियान प्रमुख बनाया

50+ टिकट, 9 मंत्री दिये

इस ट्वीट के साथ कांग्रेस ने जो फोटो शेयर किया है, वो बेहद दिलचस्प है. बाकायदा एक फोटो डिजाइन किया गया है, जिस पर ट्रस्ट ब्रेक होना दर्शाया गया है. यानी कांग्रेस ने सिंधिया को भरोसा तोड़ने वाला बताया है.

हालांकि, मंगलवार को इस्तीफे के तुरंत बाद तो कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सिंधिया को गद्दार तक करार दे दिया था. लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि जिस पार्टी ने सिंधिया को महाराज बनाकर रखा, उन्होंने ही पार्टी से गद्दारी की है.