थाने में बम फेंकता संघ का जिला प्रचारक सीसीटीवी में पकड़ा

आरएसएस के जिला प्रचारक की एक वीडियो सामने आई है जिसमें वो पुलिस थाने में बम फेंकता पकड़ा गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक साबरीमला मामले में कन्नूर जिले में ब्राह्मणवादी और स्त्री स्वतंत्रता समर्थक शक्तियों में जबरदस्त संघर्ष हुआ था ये तस्वीरें तभी की हैं. उसस समय हुए संघर्ष में

प्रतिद्वंद्वी नेताओं और कार्यकर्ताओं की कई दुकानों और घरों पर हमला किया गया था.

अब मामले के करीब दो साल बाद आरएसएस के जिला प्रचारक का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. फुटेज में नजर आ रहा है कि आरएसएस प्रचारक नेदुमंगद पुलिस स्टेशन में बम से हमला कर रहा है. इस हमले में कम से कम पांच लोग घायल हुए थे. करीब एक मिनट की इस फुटेज में नजर आ रहा है कि शख्स हाथ में बम लेकर पुलिस स्टेशन पर फेंक रहा है. उसके साथ कुछ लोग और भी नजर आ रहे हैं. शख्स कई बार बम फेंकता था.

वहीं पुलिस ने बताया कि माकपा विधायक ए एन शमसीर के मदापीडिकाइल, भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद वी मुरलीधरन के वदियिल पीड़िकिया और माकपा के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के तलासेरी स्थित घरों समेत कई जगह पर शनिवार तड़के बम फेंके गए. इन घटनाओं में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. सोचने वाली बात ये है कि संघ का प्रचारक बीजेपी सांसद के घर भी बम फेंक रहा है. जाहिर बात है उसकी नीयत इसे संघ बनाम वामपंथ का रंग देने की रही होगी.

CCTV footage #RSS Jilla Pracharak throwing bomb to Nedumangad police station in #Kerala#SabarimalaProtest pic.twitter.com/NIKZE43T69— IE Malayalam (@IeMalayalam) January 5, 2019

भाजपा सांसद के पैतृक घर पर हमले से कुछ ही घंटे पहले शमशीर एवं शशि के घरों पर देशी बम फेंके गए थे जब मार्क्सवादी पार्टी और भाजपा-आरएसएस के नेता यहां एक शांति बैठक में शामिल होने आए थे. सामान्य जनजीवन को प्रभावित करने वाले ये हमले इस संवेदनशील जिले में करीब एक साल के अंतर पर फिर से बड़े पैमाने पर हो रही राजनीतिक हिंसा को दिखाते हैं.

जानना चाहिए कि दो जनवरी को भगवान अयप्पा के मंदिर में रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं के पूजा करने के बाद से भाजपा-आरएसएस एवं दक्षिणपंथी संगठनों के केरल में हिंसक प्रदर्शन जारी हैं. कन्नूर के अलावा कोझिकोड के पेराम्बरा, मल्लपुरम और पथनमथिट्टा के अडूर में भी शुक्रवार की रात एवं शनिवार तड़के इस तरह के कई हमले एवं तोड़फोड़ हुई कन्नूर एवं अन्य स्थानों पर जारी हिंसा को देखते हए राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बहेरा ने राज्य भर में अलर्ट जारी किया है और पार्टी नेताओं के घरों पर हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.