इतने भोले भी नहीं हैं नसरुद्दीन शाह nasruddin shah playing controversy

इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, एक्‍टर आमिर खान और नसीरुद्दीन शाह की तुलना राजा जयचंद और बंगाल के नवाब मीर जाफर से करते हुए कहा कि ये लोग ‘देशद्रोही’ हैं. यहां पर सोमवार को एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत को अजमल कसाब जैसे मुस्लिम युवाओं की जरूरत नहीं हैं. आतंकी अजमल कसाब 26/11 मुंबई आतंकी हमले के दौरान पकड़ा गया था और उसको बाद में फांसी दे दी गई.

अनुपम खेर का करारा जवाब, कुछ पदार्थों के सेवन से सही-गलत भूल चुके हैं नसीरुद्दीन
नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) के जोकर कहने पर अनुपम खेर (Anupam kher) ने एक वीडियो जारी करके उन्हें करारा जवाब दिया है. अनुपम ने कहा कि आप मेरे खून की बात कर रहे हैं, जिसमें हिन्दुस्तान है.

नसीरुद्दीन शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि देश में जैसा माहौल चल रहा है उसे देखकर उन्हें डर लगता है कि कल को उनके बच्चों को किसी गली में घेर कर न पूछ लिया जाए कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम. हिंदू-मुस्लिम मामले पर बोलते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि ये एक जहर की तरह जो जहर की तरह फैल रहा है. इस जिन्न को बोतल में बंद करने की जरूरत है.

नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में बुलंदशहर हुई घटना की जिक्र करते हुए कहा कि गाय की मौत को एक पुलिसवाले की मौत से ज्यादा अहमियत दी जाती है. मुझे फ्रिक होती है अपनी औलाद के बारे में सोच कर क्योंकि उनका कोई मजहब ही नहीं है. मजहबी तालीम मुझे मिली थी और रत्ना (नसीरुद्दीन शाह की वाइफ) को थोड़ी-बहुत मिली थी लेकिन हमने अपने बच्चों को मजहबी तालीम बिलकुल भी नहीं दी है.

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना देश संभालने की सलाह दी है. शाह ने अंग्रेजी अखबार द संडे एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि इमरान खान को अपने देश की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए. उन्हें मालूम होना चाहिए कि हम 70 साल से लोकतंत्र में हैं और हमें अपने समाज की सुरक्षा करना भली-भांति आती है. नसीरुद्दीन शाह ने ये बातें इमरान खान के उस बयान पर कहा है कि जिमसें उन्होंने शाह के बयान को सहारा बनाकर भारत पर हमले किए थे.

इमरान खान ने क्या कहा?
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा कि वह नरेंद्र मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसे व्यवहार करते हैं? पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खान का यह बयान बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की भारत में भीड़ द्वारा की जाने हिंसा को लेकर टिप्पणी को लेकर जारी विवाद के बीच आया है. नसीरुद्दीन शाह भारत में भीड़ द्वारा पीट पीटकर मार डालने के मामलों को लेकर अपनी टिप्पणी के कारण विवादों में आ गए हैं.

खान ने पंजाब सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए लाहौर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को उनके उचित अधिकार मिले. उन्होंने कहा कि यह देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का भी दृष्टिकोण था. खान ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्वित करेगी कि अल्पसंख्यक सुरक्षित, संरक्षित महसूस करें और उन्हें ‘नये पाकिस्तान’ में समान अधिकार हों.

About Knocking News (नॉकिंग न्यूज़)
This is a analysis channel of Girijesh Vashistha. Girijesh Vashistha is a senior journalist; he has worked with India Today group, Zee Network, Dainik Bhaskar, Dainik Jagran and sahara samay like Prominent News organizations

Leave a Reply