जब विजय गोयल इमाम बुखारे के हत्थे चढ़े, जानिए क्या हुआ.

जब विजय गोयल इमाम बुखारे के हत्थे चढ़े, जानिए क्या हुआ.

इमाम बुखारी और विजय गोयल की मुलाकात आज की सबसे रोचक खबरों में से नहीं. संपर्क फॉर समर्थन के चुनावी अभियान के तहत बीजेपी के नेताओं ने अभी से दर दर चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं. उनके घर भी जा रहे हैं जिन्हें चार साल तरह तरह से प्रताड़ित किया. इस सिलसिले में विजय गोयल इमाम बुखारी से मिलने पहुंचे.

हमेशा बीजेपी के फायदे के बयान देने वाले बुखारी ने एक पल भी विजय गोयल से मिलने में नहीं लगाया लेकिन बातें भी सुना दीं. विजय गोयल ने बुखारी के साथ बातचीत करते हुए एक फोटो भी ट्वीट किया है . इस फोटो में गोयल कमरे के अंदर धूप का चश्मा लगाकर बैठे हुए हैं.

विजय गोयल ने उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की कामयाबी बताने वाली एक लिस्ट सौंपी और उनसे मोदी सरकार के लिए मुसलमानों का समर्थन मांगा.

जब मीडिया ने शाही इमाम से इस मसले पर प्रतिक्रिया मांगी. उन्होंने बीजेपी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई. इमाम बुखारी ने कहा कि वे लोग हमारे यहां आए हैं ये तो ठीक है लेकिन देश भर में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है और उन्हें गालियां दी जा रही है, उन पर हमले किये जा रहे हैं.

इमाम बुखारी ने कहा, “यदि उन्हें कुछ करना है तो ये ठीक है लेकिन हमारी ढेर सारी शिकायतें हैं, चुनाव में सिर्फ एक साल बचा है अगर वे कुछ करते हैं तो इसका स्वागत है.” शाही इमाम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एक तरफ कहते हैं मुसलमानों के एक हाथ में कुरान और दूसरे में कम्प्यूटर होना चाहिए, लेकिन यहां लिंचिंग की घटनाएं हो रही हैं.

केद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी आज (9 जून) भाजपा के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत शैक्षणिक एवं सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले मुस्लिम समाज के कुछ प्रमुख लोगों से मुलाकात की और कहा कि सामाजिक सौहार्द और सहिष्णुता भारत के डीएनए में है.

 

‘इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर’ के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी और मुस्लिम समाज के कुछ अन्य प्रमुख लोगों से मुलाकात के बाद नकवी ने कहा, ‘‘मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा पिछले 4 वर्षों में ‘समावेशी-सर्वस्पर्शी विकास’ के लिए किये गए कामों के बारे में जानकारी दी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व में अमन, शांति, इंसानी मूल्यों की मजबूत आवाज बन चुके हैं. अमन और इंसानियत की दुश्मन ताकतें अलग-थलग पड़ चुकी हैं.

1 Comment

  1. Masha Allah Naqvi sb. Jhootha bolne ki Kala aap logo se sekhe.

Leave a Reply