भारी पड़ा अमित शाह के खिलाफ केस करना, जान पर बन आई, मांग रहा है सुरक्षा

भोपाल के मनोहर लाल गुप्ता की जान आफत में है. वो पुलिस के पास चक्क लगा रहे हैं ताकि सुरक्षा मिल सके. उन्हें लगातार कोई जान से मारने की धमकी दे रहा है. गुप्ता जी का कहना है जब से उन्होंने अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज किया है तब से उन्हें लगातार धमकिया मिल रही हैं.

दर असल जब अमित शाह ने महात्मा गांधी को चतुर बनिया कहा तो गुप्ता जी को काफी बुरा लगा. उन्होंने दरअसल भोपाल के जिला न्यायालय में अमित शाह के बयान के खिलाफ केस दायर कर दिया. जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है. इतना ही नहीं अमित शाह को अदालत ने पेश होने का आदेश भी दिया है.

बताया जा रहा है कि मनोहर लाल गुप्ता जब अमित शाह के खिलाफ केस दायर करके न्यायालय परिसर से बाहर आ रहे थे. तभी कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और याचिका वापस लेने का दबाव बनाते हुए जान से मारने की धमकी दी. आरोपियों ने मनोहर लाल गुप्ता के परिजनों को भी धमकी दी. जिसके बाद मनोहर लाल गुप्ता ने इसकी शिकायत पुलिस से की है और अपने लिए सुरक्षा की मांग की है.

फरियादी की वकील संगीता जोशी का कहना है कि इस तरह गुंडागर्दी करना निंदनीय है. इसलिए थाने में आवेदन कर सुरक्षा की मांग की गई है. बता दें कि फरियादी मनोहर लाल गुप्ता ने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज स्थित प्रथम अपर सत्र न्यायालय में केस दायर किया था. जिसके बाद अमित शाह को न्यायालय में पेश होने के लिए समन भी जारी किया गया था.

इनाडु इंडिया की खबर के अनुसार, अमित शाह के खिलाफ धारा 500 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 4 सितंबर की तारीख तय की गई है. बता दें कि बीते साल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर अपने एक बयान में कहा था कि “कांग्रेस सिद्धांतों पर आधारित पार्टी नहीं है, यह केवल आजादी पाने का साधन मात्र थी और महात्मा गांधी एक बहुत ‘चतुर बनिया’ थे.”

अमित शाह के अनुसार, “गांधी, कांग्रेस के उजाड़ भविष्य के बारे में जानते थे.” अमित शाह के बयान से नाराज होकर उनके खिलाफ केस दाखिल किया गया है.

Leave a Reply