आशुतोष का आम आदमी पार्टी से इस्तीफा, ये है वजह

केजरीवाल  के सफर के साथी एक एक कर उनका साथ छोड़ रहे हैं. आप आप के शुरुआती साथी और पत्रकार आशुतोष ने आखिर आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ दिया है. पार्टी छोड़ने के पीछे उन्‍होंने निजी वज‍ह बताई है. संभावना जताई जा रही है कि वे राजनीति भी छोड़ सकते हैं.

आशुतोष पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं में शुमार थे. वे 2014 में आम आदमी पार्टी से जुड़े थे. वहीं 2014 में ही चांदनी चौक से आप की टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़े थे. हालांकि उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. फिलहाल आम आदमी पार्टी के भीतर चल रही कलह के भी अनुमान लगाए जा रहे हैं.

आशुतोष ने ट्ववीट कर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘हर सफर का अंत होता है. आम आदमी पार्टी के साथ मेरा शानदार और क्रांतिकारी सफर आज खत्म हुआ. मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने लिखा कि ये फैसला मैंने निजी कारणों से लिया है. जिन्होंने मेरा समर्थन किया, उन सभी को धन्यवाद. इसके अलावा आशुतोष ने मीडिया को कहा कि वह इस फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘आप के साथ बेहद खूबसूरत/क्रांतिकारी रहा मेरा जुड़ाव अब अंत की ओर पहुंच गया है. मैंने पार्टी ने इस्तीफा दे दिया और पीएसी से इसके स्वीकार करने का आग्रह करता हूं. इसके पीछे पूरी तरह से बेहद-बेहद निजी वजह है.’

आम आदमी पार्टी से पिछले चार सालों से जुड़े अाशुतोष के पार्टी छोड़ने की एक वजह यह भी बताई जा रही है कि इस साल वे आप की ओर से राज्‍यसभा न भेजे जाने के चलते निराश थे.