SSC में धांधली को लेकर गुस्से में छात्र, पुलिस के साथ झड़प

इलाहाबाद : एसएससी की परीक्षाओं में धांधली का मसला केन्द्र सरकार के लिए लगातार चुनौती बनता जा रहा है. सरकार मामले में कुछ कर नहीं पा रही और विद्यार्थी सरकार पर भरोसा करने को तैयार नहीं. आज फिर कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में भ्रष्टाचार और धांधली को रोकने के लिये सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर आंदोलनरत छात्रों का गुस्सा एक बार फिर सड़क पर दिखा. इलाहाबाद में हजारों प्रतियोगी छात्र चिलचिलाती धूप में सड़क पर उतर आये और एसएससी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

एसएससी के स्थानीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के बाद हजारों की तादाद में युवा सड़क पर आये तो पुलिस प्रशासन के भी हाथ-पांव फूलने लगे. छात्रों के बार-बार उत्तेजित होने से थोड़ी-थोड़ी देर पर माहौल बिगड़ता रहा लेकिन छात्रों को उग्र होने से रोकने के लिये पुलिस टीम समझाने बुझाने का प्रयास करती रही. हलांकि कई जगह पुलिस से झड़प हुई तो पुलिस बैकफुट पर चली गई. आनन-फानन में कई थानों की फोर्स व पीएसी के साथ छात्रों के प्रदर्शन जुलूस को हर तरफ से सुरक्षा दी गई ताकि कहीं बात न बिगड़ जाये. फिलहाल दोपहर में शुरू हुआ प्रदर्शन खबर लिखे जाने तक जारी रहा और छात्रों के उग्र होने की संभावना से पुलिस प्रशासन की भी जान सांसत में रही.

लगातार हो रहा है प्रदर्शन बता दें कि इससे पहले छात्रों ने SSC के इलाहाबाद दफ्तर पर कई दिनों तक प्रदर्शन किया, तालाबंदी की, अर्धनग्न प्रदर्शन, शव यात्रा आदि निकाल कर अपना विरोध जताया था . अभ्यर्थियों का कहना था कि वह बताना चाहते हैं कि SSC में धांधली हो रही है, छात्रों को न्याय चाहिए रोजगार चाहिये और जब तक सीबीआई जांच नहीं होगी यह प्रदर्शन इस तरह जारी रहेगा. अगर मांगे नहीं मानी गई तो प्रदर्शन और उग्र होगा.

Leave a Reply