स्मृति ईरानी को सूचना प्रसारण मंत्रालय से हटाया गया

स्मृति ईरानी को सूचना प्रसारण मंत्रालय से हटाया गया

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी ने अकडू सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को हटा दिया है. सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार के मंत्रियों के विभाग में बदलाव हो सकते हैं. स्मृति ईरानी की जगह केन्द्रीय युवा कार्यक्रम और खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राज्यवर्धन राठौड़ अब नये सूचना मंत्री बन सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक पीयूष गोयल अब देश के नये वित्त मंत्री होंगे. अरूण जेटली के खराब सेहत के कारण पीयूष गोयल को अस्थायी जिम्मेदारी दी गई है. आपको पता होगा कि अरुण जेटली का दिल्ली के एम्स में किडनी का ट्रांसप्लांट किया गया है. इसका मतलब यह है कि पीयूष गोयल नए वित्त मंत्री हैं जब तक जेटली हॉस्पिटल में हैं.

स्मृति ईरानी से सूचना मंत्रालय छीना गया लेकिन उनके पास कपड़ा मंत्रालय रहेगा. कपड़ा मंत्रालय उनके पास पहले भी था लेकिन मीडिया पर चाबुक चलाने के लिए उन्हें सूचना प्रसारण मंत्रालय दिया गया था. अब चुनाव आ रहा है तो चाशनी चाहिए चाबुक नहीं इसलिए उन्हें हटा दिया गया है. हाल में अपने परिचित को मनमाने दाम पर वो काम न देने से स्मृति ईरानी चिढ़ गई थीं जो प्रसार भारती खुद ही कर सकता है. उन्होंने पूरे प्रसार भारती का वेतन लेट कर दिया था.

Leave a Reply