फरीदाबाद में गर्मी में 36 घंटे लगातार नौकरी करने से सिक्योरिटी गार्ड की मौत, मीडिया मौन

फरीदाबाद में गर्मी में 36 घंटे लगातार नौकरी करने से सिक्योरिटी गार्ड की मौत, मीडिया मौन

फरीदाबाद में एक सिक्योरिटी गार्ड ने तड़प-तड़प कर जान दे दी. मालिक ने उसे घर जाने से रोक दिया था और वो 36 घंटे से लगातार धूप में काम कर रहा. धूप थी और धूप से बचने का कोई इंतजाम था. टीवी चैनलों ने इस गार्ड की मौत की तस्वीरें दिखाई हैं.

देश की बडी बड़ी कंपनियों को सुरक्षाकर्मियों की सप्लाई देने वाली कंपनी में ये शख्स काम करता था. हरीशचन्द्र ड्यूटी पर था. हरिशचन्द्र को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों के पास कुछ करने को था ही नहीं. हरीशचन्द्र की धड़कने तो उसी वक्त थम गईं थी. पुलिस शुरुआती जांच में मौत की वजह भीषण गर्मी के चलते हीटस्ट्रोक मान रही है. फिलहाल पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

मृतक के घर वालों का आरोप है कि हरिशचन्द्र से लगातार 36 घंटे की ड्यूटी करवाई गई थी और वही ड्यूटी ही उसकी जान की दुश्मन बन गई. मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें फोन पर हरीशचन्द्र के मौत की खबर दी गई. और जब वो अस्पताल पहुंचे तो कंपनी का एक कर्मचारी भी मौजूद नहीं था.

परिजनों का ये भी कहना है कि हरीशचन्द्र को जिस साइट में ड्यूटी पर लगाया गया था वहां पर धूप से बचने की न कोई जगह थी और न ही पीने के पानी की उचित व्यवस्था. फिलहाल पुलिस अब इस घटना की जांच कर रही है.

Leave a Reply