दिल्ली में रामलीला मैदान का नाम अटल मैदान होगा, हिंदूराव अस्पताल का नाम भी बदलेगा

दिल्ली के रामलीला मैदान के नाम के आगे अब ‘अटल’ भी जुड़ेगा. दरअसल उत्तरी नगर निगम ने इस प्रमुख मैदान का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने का प्रस्ताव रखा है. इस प्रस्ताव को मंजूरी तय मानी जा रही. 30 अगस्त को नार्थ एमसीडी सभा की बैठक है. जिसमें रामलीला मैदान अटल जी को समर्पित करते हुए इसका नाम अटल रामलीला मैदान कर दिया जाएगा.

इतना ही नहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कई योजनाओं और स्थलों का नामकरण भी अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर करने का फ़ैसला किया है. रामलीला मैदान के अलावा दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल का नाम भी अटल बिहारी वाजपेयी अस्पताल करने का भी प्रस्ताव है. सूत्रों के मुताबिक 30 तारीख़ को इस बाबत विशेष आमसभा बुलाई गई है. जिसमें इस प्रस्ताव को पास किया जाएगा.

टिप्पणियां बता दें कि देश के तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी का बीते 16 अगस्त को निधन हो गया था. इस वक्त बीजेपी देश भर में उनकी अस्थि-कलश यात्रा निकालकर आम जन के बीच वाजपेयी के आदर्शों को फिर से ले जाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी शासित छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर योजनाओं और स्थलों का नामकरण करने की तैयारी शुरू हुई है.

Leave a Reply