जेल में भी राम रहीम के चरणों में है सरकार, मिल रहा है सुपर वीआईपी ट्रीटमेंट

नई दिल्ली: 30 लोगों की जान चली गई. सैकड़ों घायल लेकिन राम रहीम के मामले में खट्टर सरकार की मेहरबानियां कम होने का नाम नहीं ले रहीं.  घायल लेकिन  दो साध्वियों से रेप के मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत से बलात्कारी करार दिए गए राम रहीम को सरकार जेल में भी वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है. पहले उन्हें गेस्ट हाउस में रखा गया आम आदमी होता तो थाने की हवालात में रहता. उसके बाद उन्हें वीआईपी स्पेशल स्पेशल सेल में रखा गया है.

इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट कहती हैं कि वहां राम रहीम को पीने के लिए मिनिरल वाटर की उपलब्ध कराया गया है. साथ ही उन्हें एक सहायक भी दिया गया है. इसके अलावा बताया यह भी जा रहा है कि उन्हें उनके ही कपड़े पहने रहने की इजाजत दी गई है जबकि नियमत: जेल में कैदियों को वहां के कपड़े पहनने होते हैं. रेप मामले के दोषी को राज्य सरकार और जेल प्रशासन द्वारा इस प्रकार की छूट दिए जाने पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं.

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया है. सजा पर फैसला 28 अगस्त को होगा. गुरमीत राम रहीम को कोर्ट से ही हिरासत में ले लिया गया. राम रहीम को सड़क के रास्ते अंबाला जेल भेजा गया.

जब राम रहीम अदालत में पेश होने जा रहा था तो राज्य में धारा 144 होने के बावजूद उसे हज़ारों गाड़ियों का काफिला लेकर चलने की इजाजत मिली. धारा 144 के बावजूद पूरे रास्ते पर राम रहीम के समर्थक खड़े थे और हाथ हिलाकर अभिभादन कर रहे थे लेकिन किसी ने नहीं रोका. यहां तक कि राम रहीम के लिए सिरसा से पंचकुला तक का पूरा रास्ता खाली करा दिया गया था ताकि उसके काफिले की रफ्तार में खलल न पड़े. राम रहीम के कई बीजेपी नेताओं से संबंध सामने आ चुके हैं और पार्टी के सांसद साक्षी महाराज खुलकर उनका समर्थन कर चुके हैं.