दिल्ली के इतिहास का सबसे बड़ा एनकाउंटर, एक साथ 5 मोस्ट वांटेड गिरफ्तार

दिल्ली के इतिहास का सबसे बड़ा एनकाउंटर, एक साथ 5 मोस्ट वांटेड गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेढ़ में गैंगस्टर राजेश भारती मारा गया है. उसके चार साथी भी साथ में मारे गए हैं. पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों के नाम 1. राजेश भारती (गैंग लीडर) 2. कपिल  3. संजीत बिंद्रो 4. उमेश डॉन और 5. भीखू हैं.

शनिवार को फतेहपुर बेरी के पास पुलिस की स्पेशल सेल और दिल्ली के मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के बीच मुठभेड़ हुई थी इनमें चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल बदमाश ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

संजीत रोहतक का रहने वाला था और बेहद खूंखार था. दिल्ली के एनकाउंटर के इतिहास में यह सबसे बड़ा एनकाउंटर बताया जा रहा है, जिसमें एक साथ पांच बदमाशों को मार गिराया गया है. पुलिस अब भारती और उसके साथी बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है. फिलहाल जिस जगह पर एनकाउंटर हुआ है वहां सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ छतरपुर इलाके में हुई है. यहां यह भी बता दें कि राजेश भारती हरियाणा के जींद का रहने वाला था और उसके खिलाफ 302 और 307 जैसी गंभीर धाराओं में दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में कई मुकदमे दर्ज हैं.

भारती खासतौर पर साउथ दिल्ली में हुई कई आपराधिक वारदातों में शामिल रहा था. भारती पर लूट के 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जबकि संजीत पर लूट के 10 मुकदमे थे. जानकारी के मुताबिक पिछले साल दोनों बदमाश हरियाणा पुलिस की कस्टडी से भाग गए थे. इसके बाद हरियाणा पुलिस ने राजेश भारती पर एक लाख रुपये इनाम घोषित किया था.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि राजेश भारती अपने गैंग के बदमाशों के साथ बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए छतरपुर में आने वाला है. सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने पूरी तैयारी के साथ जाल बिछा दिया और आसपास घेराबंदी कर भारती के ठिकाने पर छापेमारी भी शुरू कर दी. आमना-सामना होने के बाद बदमाशों ने पहले तो भागने की कोशिश की और सफल न होने पर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी.

Leave a Reply