आजतक छो़ड़कर इस चैनल में जाएंगे पुण्य प्रसून वाजपेयी

नई दिल्ली: हमने आपको खबर दी थी कि पुण्य प्रसून बाजपेयी जल्द ही आजतक से नाता खत्म कर लेंगे. अब हम आपको बता रहे हैं वो जगह जहां प्रसून के जाने की चर्चा है. प्रसून जिस चैनल पर नज़र आने वाले हैं वो उनकी छवि के अनुरूप थोड़ा गंभीर और संतुलित चैनल है. नाम है एबीपी न्यूज़. हालांकि एबीपी की ओर से इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

पुण्य प्रसून बाजपेयी के पास प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 30 साल से ज्यादा का अनुभव है. प्रसून देश के इकलौते ऐसे पत्रकार हैं, जिन्हें दो बार पत्रकारिता के प्रतिष्ठित अवॉर्ड ‘रामनाथ गोयनका अवॉर्ड’ से नवाजा गया है. पहली बार 2005-06 में हिन्दी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में उनके योगदान के लिए उन्हें यह पुरस्कार दिया गया. दूसरी बार वर्ष 2007-08 में हिंदी प्रिंट पत्रकारिता के लिए गोयनका अवॉर्ड से नवाजा गया.

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पत्रकारिता की शुरुआत जनसत्ता से की . वो वहां स्वतंत्र लेखन किया करते थे. इसके अलावा उन्होंने ‘संडे ऑब्जर्वर’ संडे मेल और ‘लोकमत’ में भी काम किया. ‘लोकमत’ में पुण्य प्रसून की पहली नौकरी थी. ‘आजतक’ में उन्होंने अपनी शुरुआत एसपीसिंह की टीम में की थी.

‘आजतक’ के बाद पुण्य प्रसून ‘एनडीटीवी इंडिया’ का हिस्सा लॉन्चिंग टीम का हिस्सा बने. कुछ समय रहकर  ‘एनडीटीवी’ से प्रसून वापस अपने घर ‘आजतक’ लौट आए. यहां वे रात दस बजे ‘दसतक’ नाम के कार्यक्रम के साथ दूसरे कार्यक्रमों की भी एंकरिंग करते थे. ‘आजतक’ में कुछ समय काम करने के बाद वे 2007-08 में लगभग 8 महीनों के लिए सहारा समय चैनल से जुडे गए. इसके बाद वे ‘जी न्यूज’ में चले गए और वहां 4 साल तक प्राइम टाइम एंकरिंग का जिम्मा संभाला. हालांकि पुण्य प्रसून के जीवन का संघर्ष यहीं नहीं थमा. ‘जी न्यूज’ में काम कुछ समय काम करने के बा वे एक बार फिर ‘आजतक’ में वापस लौट आए.

अब वो तीसरी बार आजतक का साथ छोड़कर अपने पुराने साथी मिलिंद खांडेकर के साथ काम करेंगे. सूत्रों के मुताबिक पुण्य प्रसून वाजपेयी एबीपी में भी रात दस बजे का प्राइम टाइम शो करेंगे. अनुराग मुस्कान का शो घंटी बजाओ एक घंटा पहले प्रसारित होगा. और दिवांग के शो को लेकर सवाल हैं. ये शो 9 बजे आता है और टीआरपी के मामले में थोड़ा कमज़ोर है.