नोट बंद करते ही हरकत में आया इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, कई जगह एकसाथ छापेमारी


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

कालेधन रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मुहिम सरकार ने तेज कर दी है. कालेधन के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है. दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों में आयकर विभाग की तमाम टीमें झापेमारी में जुटी है. दिल्ली के चावड़ी बाजार और टैंक रोड स्थित व्यापारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

छापेमारी के खिलाफ व्यापारियों में भारी नाराजगी है. चांदनी चौक के सभी दुकानदारों ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ आज से दुकान बंद रखने का फैसला किया है. वहीं कालेधन के खिलाफ 500 और हजार के नोट बंद किए जाने के खिलाफ भी कुछ व्यापारियों में भारी नाराजगी है.

इसके अलावा मुंबई में मनी एक्सचेंज ऑपरेटर्स के दफ्तरों की भी जांच की जा रही है. खबर मिली थी कि कमीशन लेकर पुराने नोट बदलने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि सरकार ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 500 और हजार के नोट को मंगलवार आधी रात से अवैध करार दे दिया गया है. जिसके बाद से कालेधन रखने वाले रुपये बदलने के लिए तमाम दूसरे रास्ते अपना रहे हैं.

वहीं ‘आज तक’ से बातचीत में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी तो केवल शुरुआत है. कालेधन रखने वालों से निपटने के लिए सरकार ने रोडमैप तैयार कर लिया है और आने वाले दिनों में इसके परिणाम दिखेंगे.

काले धन को सफेद कैसे बनाएं. ब्लैकमनी को व्हाइट बनाने के तरीके