कश्मीर में आतंकवादियों ने सेना के कैंप पर हमला किया, फैमिली क्वाटर में फायरिंग

कश्मीर में आतंकवादियों ने सेना के कैंप पर हमला किया, फैमिली क्वाटर में फायरिंग

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में शनिवार तड़के जब कुछ लोग जागने की तैयारी कर रहे थे आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर हमला बोल दिया. इस बार आतंकियों ने घटियापन की हदें पार कीं और सेना कैंप के रिहायशी हिस्से को निशाना बनाया. इस हमले में एक हवलदार और उनकी बेटी सहित तीन लोग घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि करीब 3-5 आतंकी कैंप में छुपे हो सकते हैं, वे लगातार फायरिंग कर रहे हैं. आतंकी हमले के बाद सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. यह हमला सुंजुवन मिलिट्री कैंप पर हुआ है. फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. घायल हुए जवान सेना में जेएसओ हैं.

जम्मू के आईजीपी एसडी सिंह जामवाल ने बताया, ‘सुबह करीब 4:55 बजे संतरी ने कुछ संदिग्ध लोगों को देखा. उसने जवाबी कार्रवाई की. कितने आतंकी हैं इसकी पता नहीं चल पाया है. वे किसी फैमिली क्वार्टर में छुपे हो सकते हैं. हमले में दो लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक हवलदार और दूसरा उनकी बेटी है. ऑपरेशन जारी है.’

जैश ए मोहम्मद के हैं आतंकी
खुफिया एजेंसियों ने अफजल गुरू की बरसी पर जैश ए मोहम्मद द्वारा सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाये जाने को लेकर पहले ही चेतावनी जारी की थी. अफजल गुरू को नौ फरवरी 2013 को फांसी दी गई थी.

अधिकारियों ने बताया कि शिविर के पिछले हिस्से में सैन्यकर्मियों के आवासीय क्वार्टर हैं. आतंकवादियों की संख्या दो से तीन मानी जा रही है. हालांकि उन्हें अलग-थलग किया जा चुका है.