मुंबई में एक और अग्निकांड, 4 की मौत 7 घायल

मुंबई में एक और अग्निकांड, 4 की मौत 7 घायल

मुंबई :  पब हादसा अभी लोगों को भूला भी नहीं था कि एक और इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई. गुरुवार देर रात मुंबई के मरोल इलाके में एक रिहायशी इमारत में आग लग गई जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हैं. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात मुंबई के मरोल इलाके की मैमून मंज़िल नामक एक रिहायशी इमारत में तीसरी मंजिल पर आग लग गई. घटना देर रात करीब डेढ़ बजे की है. दमकल की 8 गाड़ि‍यों की मदद से आग को बुझा दिया गया है, कूलिंग का काम चल रहा है और इमारत के सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.

सभी घायलों को कुपर और मुकुंद  अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया है, आग लगने के कारणों का पता नही चल पाया है. इससे पहले की कोई कुछ कर पाता, देखते-देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. चश्मदीदों के मुताबिक इमारत के अंदर फंसे लोग बचाओ-बचाओ चिल्ला रहे थे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड अगर समय पर आ जाता तो इतनी बड़ी दुर्घटना नही होती.

फायर ब्रिगेड के मुताबिक देर रात करीब डेढ़ बजे पहले इमारत की तीसरी मंजिल में आग लगी. उस वक़्त उसमे 4 लोग मौजूद थे, जबकि उसके ऊपर वाले कमरे में 7 लोग मौजूद थे. घटना के बाद फायर ब्रिगेड ने 6 फायर फाइटर की मदद से करीब 30 मिनट में आग पर काबू पा लिया और अंदर फंसे दोनों कमरों के लोगों को बाहर निकाला. तीसरी मंजिल पर रहने वाले एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि ऊपर वाले कमरे में धुएं से बेहोश 7 लोगों का इलाज मुकुंद और कूपर अस्पताल के चल रहा है.

मरने वालों में 45 वर्षीय तसनीम कापसी, 15 वर्षीय सकीना कापसी, 8 वर्षीय मोइज कापसी और 70 वर्षीय कापसी शामिल हैं.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही मुंबई के कमला मिल्स इलाके के एक पब में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में करीब 55 लोग घायल हो गए थे. हादसे के बाद रेस्तरां मालिक पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया और प्रशासन अपनी कार्रवाई कर रहा है. पब में आग देर रात करीब 12 से साढ़े 12 बजे के बीच लगी थी.

यहां पर खुशबू नाम की लड़की की बर्थडे पार्टी चल रही थी, इसी कारण यहां पर काफी भीड़ थी. हादसे में खुशबू की भी मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि अपने दोस्तों के साथ खुशबू 29वां बर्थडे सेलिब्रेट करने आई थी. उसने 12 बजे केक काटा. सभी दोस्त खुशबू की बर्थडे पार्टी की खुशियां मना रहे थे कि तभी 12.30 बजे पब में आग फैल गई.