कुमार विश्वास के लिए उम्मीद की किरण बाकी, 45 मिनट बेहद अहम

कुमार विश्वास के लिए उम्मीद की किरण बाकी, 45 मिनट बेहद अहम

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी हो सकता है कुमार विश्वास को राज्यसभा में संजय सिंह के साथ कुमार विश्वास को भी राज्यसभा का टिकट दे दें. तीसरा नाम आशुतोष का रह सकता है. आज पीएसी की बैठक में दोनों नेताओं को नहीं बुलाया गया है जिससे ये कयास लगाए जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी सिर्फ 45 मिनट में दो बैठकों के ज़रिए इसका फैसला कर लेगी. पौने बारह बजे विधायक इकट्ठे होंगे. 15 मिनट की बातचीत के बाद बारह बजे पीएसी की बैठक होगी और साढ़े बारह बजे एक प्रेस कांफ्रेंस में फैसले का एलान कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि राज्यसभा के लिए एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता के नाम इसलिए उछाले गए ताकि लोग उसपर विवाद में उलझे रहें.

इस बीच आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने राज्यसभा के लिए एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता के नाम को लेकर इशारों ही इशारों में तंज कसा है. अपने ट्वीट से पार्टी नेतृत्व को हैरान करने वालीं  विधायक ने उम्मीद जताई है कि पार्टी सही फैसला करेगी. बैठक का समय काफी कम रखा गया है.

फिलहाल आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं को भी अरविंद केजरीवाल ने घर बुलाया है. हालांकि ख़बर यह भी है कि कुमार विश्वास 6 फ्लैग स्टाफ रोड पर आमंत्रित नही हैं. दोपहर 12:30 बजे ‘आप’ नेता सीएम हाउस पर मीडिया से बातचीत करेंगे जहां राज्यसभा के 3 चेहरों का खुलासा हो सकता है.

आपको बता दें कि दिल्ली की 3 सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है. 16 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 5 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. 70 सदस्यीय विधानसभा में ‘आप’ पूर्ण बहुमत के साथ है. ऐसे में, जिन तीन उम्मीदवारों की घोषणा होगी, उनकी राज्यसभा में सीट पक्की है.