जियो पर फ्री सेवाओं का दौर खत्म होगा, शुरुआत 31 मार्च से

जियो पर फ्री सेवाओं का दौर खत्म होगा, शुरुआत 31 मार्च से

नई दिल्ली: ग्राहकों को अदत पड़ने के साथ अब धीरे धीरे रिलायंस जियो ने अपने हाथ समेटने शुरू कर दिए हैं. अब कंपनी धीरे धीरे मुफ्त की सुविधाएं वापस ले रही है. 31 मार्च आते ही जियो की प्राइम मेंबरशिप खत्म हो जाएगी. आपको याद दिला दें कि 21 फरवरी 2017 को मुकेश अंबानी ने जियो प्राइम मेंबरशिप लॉन्च की थी. जिसे लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च थी. हालांकि, कंपनी ने बाद में इसे बढ़ाकर 15 अप्रैल 2017 कर दिया था. प्राइम मेंबरशिप की वैधता 1 साल की थी. अगर आपने 14 अप्रैल 2017 को भी यह मेंबरशिप ली थी तो भी ये 31 मार्च 2018 आपकी मेंबरशिप खत्म हो जाएगी.

फ्री एप्स पर लगाम
जियो प्राइम मेंबरशिप के साथ जियो ऐप्स जैसे जियो टीवी, जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा जैसी 10,000 रुपए की ऐप्स फ्री मिली थी. हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से मेंबरशिप खत्म होने के बाद यूजर्स को क्या करना है इसकी जानकारी नहीं दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, यूजर्स को इस मेंबरशिप को चालू रखने के लिए फिर से प्लान लेना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जियो प्राइम मेंबरशिप का अमाउंट बढ़ा सकती है.
यो प्राइम मेंबरशिप की शर्त थी कि ये 31 मार्च 2018 को खत्म हो जाएगी. अब इसके लिए यूजर्स कभी भी मेंबरशिप ली हो वह 31 मार्च को ही खत्म होगी. बाद में मेंबरशिप लेने वाले ग्राहकों एक्टेंशन का फायदा नहीं मिलेगा. अगर ऐसा होता है तो मौजूदा यूजर्स को नए ऑफर के लिए तैयार रहना होगा और थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

जियो ने कम की कीमतें
जियो ने अपने करोड़ों यूजर्स को नए साल में लगातार दूसरी खुशी दी है. जियो हैप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत 1 GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए दो तरह के ऑफर आए हैं. नए ऑफर के तहत जियो ने अपने 1 GB डाटा प्रतिदिन वाले प्लान की कीमत में 50-60 रुपए तक की कमी की है. यानी अब यदि आप डेली 1 GB डाटा वाला प्लान लेते हैं तो आपको तीन अलग-अलग प्लान पर 50-60 रुपए का रिचार्ज कम कराना होगा. यानी अब आपको 199 रुपए की जगह 149 रुपए देने होंगे. 399 रुपए की जगह 349 रुपए का भुगतान करना होगा. इसी तरह 459 रुपए की बजाय 399 रुपए का भुगतान करना होगा.