आज होगा आप के राज्यसभा उम्मीदवारों का एलान, कुमार विश्वास के साथ हार्दिक पटेल

आज होगा आप के राज्यसभा उम्मीदवारों का एलान, कुमार विश्वास के साथ हार्दिक पटेल

नई दिल्ली :  छुट्टियां मनाकर दिल्ली लौटने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल आज सबसे पहले अपने घर पर राज्यसभा के दो उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे. केजरीवाल  मनीष सिसोदिया और अपने परिवार के साथ अंडमान में नए साल की छुट्टी मनाने गए थे.  इस बीच हार्दिक पटेल ने गुजरात से ट्वीट करके कुमार विश्वास का नाम उछाला है. हार्दिक ने ट्वीट किया कि बीजेपी के फर्जी राष्ट्रवादियों को सिर्फ कुमार विश्वास ही चुप करा सकता है.

हालांकि आम आदमी पार्टी में कई अंदरूनी और बाहरी चेहरों को लेकर चर्चा तेज़ है. लेकिन दो नाम अचानक बाहर से आए जो सबको चौका रहे हैं. एक नाम हॉस्पिटल आइकन सुशील गुप्ता का है. ये कांग्रेस पार्टी में रहे हैं. और नवंबर में ही इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी में आए हैं. दूसरा नाम इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट के चेयरमेन नवीन गुप्ता का है.

इन नामों के सामने आते ही आम आदमी पार्टी के अंदर के नेता सक्रिय हो गए हैं. पार्टी के अंदर आशुतोष का नाम उचाला जाने लगा है. आशुतोष साल 2014 में चाँदनी चौक से सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं. और यहां से आम आदमी पार्टी की मौजूदा विधायक अलका लांबा ने एक ट्वीट कर सबको चौंका दिया है. उन्होंने आशुतोष के नाम को आगे बढ़ाया.

आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रहे सोमनाथ भारती संजय सिंह को ट्वीटर पर बधाई दे रहे थे. जिसके जवाब में अलका लांबा ने ट्विट शेयर कर लिखा कि ‘राज्यसभा चुनाव के लिए संभावित लोगों में आशुतोष का नाम भी एक है. उन्हें शुभकामनाएं.’

 

उधर तरह तरह से अपना नाम उछालने के बाद कुमार विश्वास शांत होकर बैठ गए हैं. जानकारों का कहना है कि कुमार विश्वास की टिकट के लिए संभावनाएं खत्म हो चुकी हैं. बहरहाल कल 12 बजे पार्टी की विधायकों के साथ बैठक है उसके बाद पीएसी की बैठक में फैसला होगा.

दिल्ली की 3 सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है. 16 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 5 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. 70 सदस्यीय विधानसभा में ‘आप’ पूर्ण बहुमत के साथ है. ऐसे में, जिन तीन उम्मीदवारों की घोषणा होगी, उनकी राज्यसभा में सीट पक्की है.