दिल्ली में एक और BMW वाले ने राहगीर की जान ले ली, पुलिस ने जमानत लेकर छोड़ दिया

दिल्ली में एक और BMW वाले ने राहगीर की जान ले ली, पुलिस ने जमानत लेकर छोड़ दिया

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के लोग शायद बीएमडब्लू कारों को लेकर कुछ ज्यादा ही अनलकी है. दिल्ली में एक बार फिर से हिट एंड रन केस का मामला सामने आया है. इस मामले में एक बीएमडब्लू वाला हवा की रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए आया और तूफान की तरह एक शख्स की जान लेकर चला गया. पुलिस को पता ही नहीं चल सका कि टक्कर मारी किसने . दिल्ली पुलिस अपनी पर आ जाए तो कभी कभी कमाल भी कर देती है. उसने चश्मदीदों के बयान, गाड़ी के कुछ टुकड़े लेकर जांच की इस बीच में उसे वहां लगे सीसीटीवी के फुटेज मिल गई.

चार दिन बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया और बीएमडब्लू कार को बरामद कर लिया. मृतक की पहचान शिवनाथ के तौर पर हुई है, जो घटना के वक्त पैदल सड़क पार कर रहा था. चूंकि मामला जमानती धाराओं में दर्ज हुआ था इसलिए आरोपी को जमानत मिल गई.

लेकिन यह कोई पहला मामला नहीं है जब रफ्तार के कहर ने किसी की जान ले ली. सड़क पर किसी की जान ले लेने पर मोटर व्हीकल एक्ट का अंग्रेज़ों के जमाने का कनून लागू होता है . इस कानून में दोनों पक्षों के खिलाफ केस होता है और कानून जमानती है. शायद उस वक्त कार सिर्फ अंग्रेज़ों के पास होती थी इसलिए ये एक तरफा कानून बनाया गया था.

10 जनवरी को दोपहर में करीब डेढ़ बजे मौरिस नगर इलाके में एक लाल रंग की बीएमडब्लू कार सवार डीयू के छात्र ने एक 50 साल के शख्स को बुरी तरह हिट किया और मौके से फरार हो गया. कार की टक्कर से शिवनाथ नामक व्यक्ति की मौत हो गई.

कार खालसा कॉलेज से किरोड़ीमल कालेज की तरह जा रही थी. बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी जोरदार थी की 50 साल का शख्स कई फीट हवा में उछल गया. इसके बाद आरोपी छात्र शख्स की मदद करना तो दूर मौके से भाग निकला.