AAP के एनडी गुप्ता पर्चा रद्द होगा ? सोमवार को होगा फैसला

AAP के एनडी गुप्ता पर्चा रद्द होगा ? सोमवार को होगा फैसला

नई दिल्ली :  आम आदमी पार्टी ने जिस नारायण दत्त गुप्ता को राज्यसभा पहुंचाने के लिए बदनामी मोल ली उन्हीं के राज्यसभा में पहुंचने की गुजाइश कम होती जा रही है. हो सकता है उनका नामांकन रद्द ही हो जाए. रिटर्निंग ऑफिसर ने जहां दो प्रत्याशियों संजय सिंह और सुशील गुप्ता के नामांकन को हरी झंडी दे दी है वहीं एनडी गुप्ता के नामांकन पर सोचने विचारने का फैसला लिया है. अब उनके नामपर सोमवार को फैसला होगा.

दरअसल पांच जनवरी को नामांकन दाखिल करने का आखिरी मौका था. शुक्रवार तक आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता ने नामांकन दाखिल किया. शनिवार को नामांकनों की छंटनी होनी थी. जब स्क्रूटनी शुरू हुई कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने दरियागंज स्थित रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में दरख्वास्त दे दी. नॉकिंग न्यूज़ की खबर में बताया गया था कि अजय माकन ने गुप्ता पर लाभ के पद पर रहने का आरोप लगाया था. उन पर नेशनल पेंशन ट्रस्ट में पद होने की बात कहकर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप लगाया और उससे संबंधित दस्तावेज भी सौंपे. इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर निधि श्रीवास्तव ने उनके नामांकन पर फैसला सोमवार तक टाल दिया.

माना जा रहा है कि एनडी गुप्ता के नामांकन को लेकर की गई शिकायत पर रिटर्निंग ऑफिसर को उनका जवाब संतोषजनक नहीं लगा.

रिटर्निंग ऑफिस में अपना पक्ष रखकर निकले एनडी गुप्ता ने अपन जवाब में कहा है कि अजय माकन जिस नेशनल पेंशन ट्रस्ट (एनपीएस) की बात कर रहे है उससे वो दिसंबर में ही इस्तीफा दे चुके हूं. गुप्ता के मुताबिक वैसे भी पेंशन ट्रस्ट का पद लाभ के पद के दायरे में नहीं आता. मैने रिटर्निंग ऑफिसर के सामने अपना पक्ष रख दिया है.