‘2 जी घोटाले में बीजेपी की साजिश नाकाम’ जानिए किसने क्या कहा

‘2 जी घोटाले में बीजेपी की साजिश नाकाम’ जानिए किसने क्या कहा

नई दिल्ली : 2जी घोटाले में सभी आरोपियों के बरी होते ही राज्यसभा में आज कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि जिस घोटाले का हव्वा खड़ाकर बीजेपी ने हमारे खिलाफ साजिश रची. हम चुनाव हारे. वो घोटाला हुआ ही नहीं. आइए आपको बताते हैं इस मामले पर किस नेता ने क्या कहा –

बीजेपी माफी मांगे-सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि बीजेपी को अब देश से माफी मांगनी चाहिए. ये कांग्रेस और यूपीए सरकार की बडी नैतिक जीत है.

हमारी छवि खराब हुई

यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी कहा कि मौजूद सत्ता पक्ष और उस वक्त की विपक्षी बीजेपी ने जो राजनीतिक हंगामा किया था. कांग्रेस की छवि खराब करने की कोशिश की थी. वो आज कोर्ट के फैसले से साफ हो गया.

थरूर खुश

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राजा और कनिमोझी के बरी होने पर खुशी जताई. थरूर ने कहा कि आरोप लगाने वालों की हकीकत सामने आ गई.

बीजेपी का पर्दाफाश-मोइली

कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे वीरप्पा मोइली ने कहा कि 2जी घोटाले पर कोर्ट के फैसले ने बीजेपी की राजनीतिक साजिश का पर्दाफाश कर दिया.

अन्ना हज़ारे

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले अन्ना हज़ारे 2जी घोटाले पर कोर्ट के फैसले से हैरान हैं. अन्ना ने कहा कि सरकार को फौरन ऊपरी अदालत में अपील करनी चाहिए.

सुब्रहमण्यम स्वामी का विरोध

2जी घोटाले से कनिमोझी के बरी होने के बाद चेन्नई में उनके समर्थक जोश में हैं. समर्थकों ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ नारेबाज़ी भी की.

ए. राजा का बयान

2जी घोटाले के आरोपों से बरी होने के बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने खुशी जताई और पूरे मामले को विपक्ष की साजिश करार दिया.

कनीमोझी

घोटाले से बरी डीएमके चीफ करुणानिधि की बेटी कनिमोझी ने भी कहा कि-उनके खिलाफ साजिश करने वाले नाकाम साबित हुए. कनिमोझी ने फैसले पर खुशी जताई.

गिरिराज सिंह का पलटवार

2 जी घोटाले पर कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर हल्ला बोला. तो केंद्रीय मंत्री गिरिरीज ने कांग्रेस और पिछली यूपीए सरकार पर पलटवार किया.