नये साल की पार्टी में कभी न करें ये गलतियां, जोश में होश न खो देना

नये साल की पार्टी में कभी न करें ये गलतियां, जोश में होश न खो देना

नई दिल्ली  : न्यू ईयर ईव की खुमारी अभी से चढऩे लगी है. शहर के नाइट क्लब और होटल पार्टी मूड में आने लगे हैं. जगह- जगह पार्टी इज ऑन के बैनर देखे जा सकते हैं. न्यू ईयर पार्टी का सबसे ज्यादा क्रेज टीनएजर्स को होता है. दोस्तों के साथ पहली बार नाइट हॉल्ट करने का यही तो मौका होता है. लेकिन कहीं ऐसा न हो कि इस जोश में आप होश खो बैठें और ऐसी कोई गलती हो जाए कि फिर पछताने के अलावा कुछ न बचे.

जितना ध्यान हमें अपने ड्रेस और मेकअप का रखते हैं उससे कहीं ज्यादा ध्यान बिहेवियर कर रखना चाहिए. साथ बहुत सी ऐसी गलतियां हैं जो अक्सर पार्टी में हो जाती हैं. तो कोशिश करें कि इनसे बचा जाए. जाने वो कौन सी गलतियां हैं.

ऐसे नशे से बचें
न्यू ईयर पार्टी में लगभग सभी लोगों को ड्रिंक करना पसंद करते हैं. हालांकि, यह कोई चाहता नहीं कि वह हैंगओवर हो जाए. फिर भी हैंग ओवर होने से बचना है तो पार्टी में जाने से पहले 2 से 3 गिलास गर्म पानी पिए. इससे आप डिहाइड्रेशन से बचे रहेंगे. पार्टी में लाइट ड्रिंक लें. दो ड्रिंक को मिलाकर न पियें. ड्रिंक की जगह जूस और सॉफ्टड्रिंक-सोडा पी सकते हैं. कॉकटेल बनाकर पीने से बचें.

सेफ्टी के बारे में
यूं तो महिलाओं की स्वतंत्रता पर कोई भी सवाल नहीं है फिर भी ये ख्याल आपको खुद रखना है की लड़के अपनी रक्षा करने के लिए ज्यादा सक्षम होते हैं, वहीं आपको अपनी सुरक्षा के लिए सावधानी खुद बरतनी होती है. किसी भी अनजान या थोड़ी बहुत जान पहचान वालों के साथ नाइट हॉल्ट का प्रोग्राम न बनाएं.

मोबाइल का जीपीएस सिस्टम हमेंशा ऑन रखें.

जहां भी हैं उसकी सूचना घर, पड़ोसियों या किसी भरोसेमंद व्यक्ति को देती रहें. ड्रिंक हमेशा खुद बनाएं, दूसरों का सर्व किया ड्रिंक लेने से बचें. घर से आने-जाने के लिए मोबाइल से कैब बुक करें. बजाय खुद ड्राइव करने या किसी की मदद लेने से बेहतर है कि कैब के जरिए सुरक्षित घर पहुंच जाएं. किसी बाइक गैंग का हिस्सा है तो उसके साथ बिलकुल ना जाएं आप पूरी आज़ादी से पार्टी करें. चाहे कितना ही विश्वास पात्र दोस्त क्यों न हो, सुनसान रास्ते की तरफ न जाएं.