3 महीने में 50 हज़ार फ्लैट दिलवाने के योगी के वादे की हवा निकली, अब आया नया बयान

3 महीने में 50 हज़ार फ्लैट दिलवाने के योगी के वादे की हवा निकली, अब आया नया बयान

नोएडा : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वादा किया था कि वो तीन महीने में 50 हज़ार फ्लैट बायर्स को उनका आशियाना दिलवा देंगे. लेकिन सरकार का एक और वादा गलत निकल गया. सरकार ने अब तीन महीने की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है. इसके बावजूद सरकार को सिर्फ 32 हज़ार फ्लैट्स के पजेशन की उम्मीद है.

लेकिन इसके बावजूद महज 32 हज़ार फ्लैट्स का पजेशन ही इस मियाद में होने की उम्मीद है. में 12 सितंबर को बिल्डर्स की संस्था क्रेडाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद योगी ने 3 महीनों में 50 हज़ार फ्लैट्स के पजेशन का वादा कर दिया.

दरअसल,. क्रेडाई ने सीएम के सामने परेशानियां रखते हुए कहा था कि अगर नियमों में कुछ ढिलाई कर दी जाए तो नोएडा-ग्रेटर नोएडा के डेवलपर्स 3 महीनों में 50 हज़ार फ्लैट्स का पजेशन दे सकते हैं. इसके बाद सरकार ने नियम ढीले कर दिए और सोचा कि पजेशन आ जाएगा इसलिए बड़े बड़े वादे भी कर दिए. अब हालात खराब हो गए है.

उधर यूपी सरकार के मंत्री सीएम का बचाव करते हुए दावा कर रहे हैं कि मौजूदा हालात में 32 हज़ार फ्लैट्स तक पहुंचना भी एक बड़ी उपलब्धि है. लेकिन सवाल ये है कि फिर सरकार ने 50 हज़ार का वादा क्यों किया था.

इन 32 हज़ार फ्लैट्स में से भी जिन 12 हज़ार फ्लैट्स का पजेशन नोएडा में होना है उसमें से अभी केवल 5771 फ्लैट्स का ही हिसाब-किताब मिला है. बाकी 6 हज़ार फ्लैट्स का पजेशन आने वाले दिनों में होने की उम्मीद की जा रही है. यानी घर खरीदारों को अच्छे दिनों का अभी और लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा.