ओलंपियन सुशील कुमार के खिलाफ केस, प्रतिद्वंदी से मारपीट का आरोप

ओलंपियन सुशील कुमार के खिलाफ केस, प्रतिद्वंदी से मारपीट का आरोप

नई दिल्ली : दो बार के ओलंपिक चैंपियन पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. उन पर पहलवान प्रवीण राणा से मारपीट करने का आरोप है. आरोप है कि शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में सुशील कुमार और उनके समर्थकों ने राण के साथ मारपीट की. उनके भाई को भी पीटा गया. बताया गया कि यह वाकया तब घटा जब अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कुश्ती का चयन ट्रायल हुआ.

सुशील के अलावा राणा ने पांच अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने सोमवार को राणा और आरोपी सुशील को बयान दर्ज कराने के लिए थाने में बुलाया है. राणा ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने सुशील सामने रिंग में उतरने से रोका और स्टेडियम के आसपास भी दिखने पर जान से मारने धमकी दी.

अपने खिलाफ हुई एफआइआर को पढ़ने के बाद सुशील कुमार ने कहा कि अगर एक चश्मदीद भी उनके खिलाफ गवाही देता है तो वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा- अगर मैं दोषी हूं तो मुझे फांसी पर चढ़ा दो. उन्होंने कहा कि मुकाबले के बाद प्रवीण से वह मिले तक नहीं थे. वह अपनी ड्रेस बदलने के लिए चले गए थे. इसके बाद वह रेस्टलिंग हॉल मे थे. इसलिए उन्हें मारने-पीटने का सवाल ही नहीं बनता है.

सुशील ने कहा कि एफआइआर दर्ज करवाकर प्रवीण उनका कुश्ती से ध्यान भटकाना चाहते हैं. प्रवीण के तरह नीचे नहीं गिरूंगा. मुझे अपने पुलिस तंत्र पर पूरा भरोसा है.

सुशील ने यह भी कहा कि ट्रायल के दौरान प्रवीण समर्थकों ने उन्हें मारने की कोशिश की. वे नही चाहते कि मैं वापस आऊं. यह सभी ने देखा कि प्रवीण ने मेरी आंख के पास कैसे मारा था. पुलिस का कहना है कि एक एमएलसी ने जब बताया कि पीड़ित के सिर में चोट लगी तब सुशील के खिलाफ केस दर्ज किया गया.